Friday , November 15 2019, 8:54 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राजनीति / अब अयोध्या के लोगों को शहर की सूरत बदलने का इंतजार

अब अयोध्या के लोगों को शहर की सूरत बदलने का इंतजार

अयोध्यारामनगरी में राम मंदिर पर फैसला आने के बाद अब यहां के लोगों को अयोध्या के विकास का इंतजार है। यहां के लोगों का मानना है कि अब तक लोगों के अयोध्या में न आने की बड़ी वजह यहां की बंदिशें और तमाम सुरक्षा कारण थे। अब बंदिशें खत्म होंगी तो पर्यटक आएंगे और यहां भी विकास के रास्ते खुलेंगे। यहां के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता कहते हैं कि राम मंदिर का रास्ता साफ हो गया है। राम की भव्य प्रतिमा भी बनाई जा रही है। हवाई अड्डा प्रस्तावित है। नया बस अड्डा बनना है। सारी चीजों पर विस्तृत प्लान है। धर्मनगरी में पर्यटक आकर सुखी हों, वे यहां आनंद से भ्रमण का आनंद ले सकें, इसके इंतजाम किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नगर में तुलसी स्मारक के पास दुकानदारी करने वाले मंगला प्रसाद कहते हैं, अयोध्या की दूरी न तो लखनऊ से ज्यादा है और न ही प्रयागराज से। ऐसे में यहां सुविधाएं विकसित करना बेहद जरूरी है। यहां की नियमित दुकानदारी में फायदा होगा, जब पर्यटक यहां आकर रुके। वहीं, विहिप के संगठन मंत्री और राम सखा त्रिलोकीनाथ पांडेय कहते हैं, हमारी सोच है कि अयोध्या को त्रेतायुग की भव्यता के साथ विकसित किया जाए। बहुत काम किया जाना है। काफी काम हो रहा है। काफी कुछ किया जाना बाकी है।

राम का शोकेस लगेगी अयोध्या
अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय कहते हैं हमारी योजना है कि अयोध्या को राम के शोकेस के रूप में विकसित किया जाए। जब अयोध्या में कोई भी पर्यटक दाखिल हो तो उसे यह महसूस होना चाहिए कि वह राम की नगरी में है। हम चाहते हैं कि रामायणकालीन महापुरुषों की तस्वीरों, मूर्तियों से चौराहों को जाना जाए। महायोजना में इन सब बातों का ख्याल रखा जाएगा।

इन क्षेत्रों में विकास की गुंजाइश

  1. होटल कारोबार
  2. कल्पवास के लिए धर्मशालाएं
  3. गाइड
  4. फूल और फलों का बाजार
  5. ट्रांसपोर्ट

Check Also

दुनिया भर में भारत की कीर्ति फैलाएगा श्रीराम का भव्य मंदिर : योगी

लखनऊ मुख्यमंत्री ने अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *