Saturday , November 23 2019, 1:42 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राजनीति / आजम के लिए मुसीबत बने फैसल को कांग्रेस ने किया बाहर

आजम के लिए मुसीबत बने फैसल को कांग्रेस ने किया बाहर

लखनऊ
रामपुर से एसपी सांसद आजम खां के लिए मुसीबत बने फैसल लाला को कांग्रेस ने छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता बृजेंद्र सिंह ने बताया कि फैसल लाला को अनुशासन समिति ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इस बीच उनके काम पार्टी लाइन के खिलाफ थे। इस बात को संज्ञान में लेते हुए फैसल को छह साल के लिए निकाल दिया गया है।

रामपुर निवासी फैसल लाला बीते कई साल से आजम खां के खिलाफ लगातार मुखर हैं। उन्होंने आजम से जुड़ी तमाम शिकायतें पहले तो एसपी शासनकाल में रामपुर में कीं। वहां से कई बार आजम को लेकर तल्ख टिप्पणियां भी हुईं लेकिन तबतक बात इतनी नहीं बढ़ी थी, जितनी फिलहाल आगे निकल चुकी है।

बीते दिनों फैसल लाला को जो नोटिस कांग्रेस की तरफ से जारी हुआ था, उसमें कहा गया था कि वह एक तो स्वयं को कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग का उपाध्यक्ष बताते हैं, जोकि गलत है। दूसरा यह कि वह आजम के खिलाफ व्यक्तिगत लड़ाई में पार्टी की छवि का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह बेहद गलत है और इसे हर हाल में रोका जाना चाहिए।

आजम के खिलाफ शिकायतों का पुलिंदा पहुंचाया था राजभवन
एसपी शासनकाल में ही आजम के खिलाफ फैसल लाला राजभवन में शिकायतों का पुलिंदा पहुंचा चुके हैं। सूत्र बताते हैं कि महीने में कई बार वह राजभवन जाते और जब तक राम नाईक यहां के राज्यपाल रहे, तब तक उन्हें अलग-अलग मामलों के शिकायती पत्र देते रहे। इन पत्रों को संज्ञान में लेकर राजभवन से मुख्यमंत्री को उचित कार्रवाई के लिए भेजा जाता रहा। अब एसपी में कई सदस्यों का आरोप है कि फैसल लाला के ही शिकायती पत्रों को आधार बनाकर ये कार्रवाइयां हो रही हैं और फैसल ने ही तमाम अभिलेख उपलब्ध कराए हैं।

Check Also

मंत्री के कथित आडियो पर प्रियंका ने सरकार को घेरा

लखनऊ कांग्रेस महासचिव ने उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री स्वाती सिंह द्वारा एक पुलिस अफसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *