Tuesday , January 21 2020, 10:08 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राशिफल / आज मघा नक्षत्र के कारण बन रहा है अशुभ योग, 6 राशियों को रहना होगा संभलकर

आज मघा नक्षत्र के कारण बन रहा है अशुभ योग, 6 राशियों को रहना होगा संभलकर



जीवन मंत्र डेस्क. 13 जनवरी, सोमवार को मघा नक्षत्र होने से ध्वांक्ष नाम का अशुभ योग बन रहा है। इसके साथ ही चंद्रमा और शुक्र का दृष्टि संबंध बन रहा है। इस प्रतियुति और अशुभ योग के प्रभाव से कुछ लोगों को धन हानि हो सकती है। जाॅब और बिजनेस में नुकसान होने की भी संभावना बन रही है। एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज 12 में से 6 राशियों के लिए दिन ठीक नहीं है। वहीं अन्य 6 राशियों को सितारों का साथ मिल सकता है।

एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार आज आपके लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन

  1. पॉजिटिव – आप इस समय अपने अस्तित्व को नया आकार देने की कोशिश करेंगे। अपने परिवार और सहकर्मियों के साथ दोस्ती और सहयोग की भावना बढ़ाएंगे। पिछले महीने शुरू होने वाले सभी रुझान अब गति और दिशा प्राप्त करेंगे। यह समय प्रसन्न, सुखी और अपने लक्ष्य की तरफ ध्यान देने का है।
    नेगेटिव – अभी आप अपनी जरूरतों और इच्छाओं को कम करना और उनकी पूर्ती के बारे में सोच विचार करना चाहते हैं। इस समय को शारीरिक, भावनात्मक और वित्तीय रूप से शांति से गुजारना चाहते हैं। यह पिछले वक्त आपके रिश्तों में होने वाली जटिलताओं को दूर करने के लिए एक बहुत ही अच्छा समय है।
    लव – अपने संबंधों में अंतरंगता या अन्य त्रुटियों की कमी अभी स्पष्ट रूप से दिखाई देगी। खास रिश्तों में में भावनात्मक नींव बनाएं ताकि कभी अपनों से दूर न हों और अपने प्रेम का अहसास कराते रहें।
    व्यवसाय – आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार में आर्थिक लाभ मिलेगा। विदेश यात्रा का योग बन सकता है। नौकरी में तरक्की के योग हैं। अधिक परिश्रम करने से थकान महसूस करेंगे।
    स्वास्थ्य – आंख के संबंधित बिमारी लागु होने कि संभावना है। कोम्प्युटर, मोबाइल, टेलिविझन का अत्याधिक उपयोग से बचे।
    भाग्यशाली रंग: गोल्डन, भाग्यशाली अंक: 6

  2. पॉजिटिव – किसी खास कार्यसूची में आपकी रूचि है और दूसरों के साथ सम्पर्क को बनाने की इच्छा भी अभी उच्च है। यह समय अपने सपनों और आदर्शों का पालन करने और अच्छे भविष्य की नींव रखने का उचित समय है। यह समय हैं उन चीज़ों का पुनर्मूल्यांकन करने का जिन्होंने आपको बनाया है।
    नेगेटिव – दुनिया की या उन समस्याओं को हल करने के लिए अभी समय सही नहीं है जिनका कोई अस्तित्व ही नहीं है। कम बोलना और लो प्रोफाइल रखना अभी अच्छा विचार हो सकता है। अभी किये गए परिवर्तन और निर्णय, भौतिक या अन्य रूप से लंबे समय तक फायदेमंद साबित हो सकते हैं।
    लव – प्रभावशीलता और प्राथमिकता आपके लक्ष्यों और इच्छाओं तक पहुंचने का अच्छा तरीका है। इन दिनों सुरक्षा और परिपक्वता आपके साथी को आकर्षित करेंगी।
    व्यवसाय – नये कार्यों की शुरुआत कर सकते हैं। व्यापारिक गतिविधियां मध्यम रहेंगी। पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल बनाकर चलने की जरूरत है। अधिक परिश्रम में कम सफलता मिलने से निराशा होगी।
    स्वास्थ्य – परिजनों के साथ समय आनंद में व्यतीत होगा, स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है।
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 3

  3. पॉजिटिव – अपने मैत्रीपूर्ण और अच्छे गुणों और अपनी पेशेवर जीवन शैली में टीमवर्क की क्षमता को बनाए रखें। आपके गुण आपके और आपके व्यवसायिक भागीदारो के बीच की केमिस्ट्री को और भी बेहतर बनाएंगे। आप अपने दोस्तों के साथ घनिष्ठ महसूस करते हैं ।
    नेगेटिव – अपने सहकर्मियों, अधीनस्थों और बॉस के साथ अच्छे सम्बन्ध बनाने की भी ज़रूरत है। कार्य प्रणाली को चुनौती देने के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है। आत्म-मूल्यांकन के साथ साथ ईमानदारी और निष्पक्षता से काम करना इस समय की मांग है। आपके बदले हुए दृष्टिकोण से ही जीवन में सफलता, खुशी और संतुष्टि आएगी।
    लव – अंतरंग क्षण और निजी मुलाकातें अभी आपके लिए मुश्किल हैं। अपनी इच्छाओं को पाने के लिए भावनाओं पर भरोसा करने के बजाय अपने आंतरिक विचारों और व्यक्तिगत प्रयासों को साझा करें।
    व्यवसाय – आज का दिन जीवन में नए बदलाव लाना होगा, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। व्यापार-धंधे में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। विदेश जाने का मौका मिल सकता है।
    स्वास्थ्य – शारीरिक और मानसिक स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव करेंगे।
    भाग्यशाली रंग: किरमजी, भाग्यशाली अंक: 6

  4. पॉजिटिव – अपने दोस्तों और परिवार के समर्थन के साथ आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। अभी आपका दृष्टिकोण सकारात्मक है, ऊर्जा अधिक है और जीवन की गुणवत्ता सबसे अच्छी है। अपने सपनों का पालन करें, भविष्य में आपको ख़ुशी होगी कि आपने ऐसा किया।
    नेगेटिव – अपने बारे में जानने के लिए इस समय समय अति उत्तम है। अपने चेहरे, फिगर, स्वास्थ्य और मेकओवर के बारे में आप सोच सकते हैं। आपको अपने अंतरंग और व्यक्तिगत हर पहलू की जाँच करनी चाहिए और अगर इनमे सुधार की ज़रूरत हो, तो इस ओर सकारात्मक कार्रवाई करें।
    लव – आपके रिश्ते की स्थिति के बावजूद, आपको किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता है जो आपके उत्सुक दिमाग को व्यस्त रख सके।
    व्यवसाय – आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार में आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। अपने प्रयासों से अर्थ क्षेत्र में सुधार आएगा। व्यवहार उदार रहेगा और व्यावसायिक योजना फलीभूत होंगी
    स्वास्थ्य – शारीरिक और मानसिक ताजगी के साथ घर में भी आनंद का वातावरण रहेगा।
    भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: 2

  5. पॉजिटिव – इस समय आप अपने क्षितिज का विस्तार करना चाहते हैं। आपके आसपास के लोग आपके दृष्टिकोण की प्रशंसा करेंगे और आपको आपका लक्ष्य प्राप्त करने में मदद करेंगे। आप विभिन्न तरीकों से लोगों से सम्पर्क करेंगे जैसे फ़ोन कॉल, ईमेल, इंटरनेट आदि।
    नेगेटिव – आप अच्छे से जानते हैं कि आपको जीवन में क्या करना है। अगर आप दुनिया को अपने बिज़नेस और इंडस्ट्री के बारे में बताना चाहते हैं तो सोशल मीडिया का सहारा लें। जल्दी अमीर होने या पैसे बनाने की योजनाओं से बचे। अपने फैसलों को वापस न लें और सावधानी से आगे बढ़ें।
    लव – अपने और अपने पार्टनर के लिए समय निकाले व अपने आने वाले जीवन के बारे में सोचें। आप अपने निजी मुद्दों से बहुत व्यस्त हैं इसलिए थोड़ी देर के लिए अपने प्यार संबंधों को नजरअंदाज कर देंगे।
    व्यवसाय – कारोबार ठंडा रहने से आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। संपत्ति संबंधी कार्य बनेंगे, कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ सहयोग करेंगे।
    स्वास्थ्य – स्वास्थ्य का ध्यान रखें, यात्रा पर जाने से बचें।
    भाग्यशाली रंग: कथ्थई, भाग्यशाली अंक: 7

  6. पॉजिटिव – यह समय है अपने सपनों को पूरा करने का इसलिए इस समय अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें। अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए आपको कुछ खास करने की ज़रूरत है तो कड़ी मेहनत के लिए तैयार रहें। याद रखे, भविष्य में आप जिस फसल को काटना चाहते हैं उस बीज को ही अभी बोयें ।
    नेगेटिव – अपनी सीमाओं को लेकर जागरूक होंगे — चाहे वो शारीरिक, भावनात्मक या वित्तीय हो। इस समय आपको प्रतिद्वंद्विता या अन्य लोगों की आलोचना का सामना करना पड़ सकता है। लोगों की प्रतिक्रियाएं आपको विचलित करेंगी।
    लव – अपने दिल की बात को शेयर करने का यह सबसे सही समय है। आप लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे जिससे रोमांटिक रिश्ते बन सकते हैं। अभी कुछ बदलाव ला कर आप अपने आपको बेहतरीन और मजबूत बनाएंगे।
    व्यवसाय – कोई शुभ समाचार मिलेगा। कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। कारोबार में धन लाभ की संभावना है। सामाजिक क्षेत्र में नौकरी व्यवसाय में लाभ मिलेगा।
    स्वास्थ्य – दिल के मरीजो के लिए आज का दिन विशेष सावचेत रहेने का है। कोई विशेष भार हृदय पर न ले तो बेहतर है।
    भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 1

  7. पॉजिटिव – पहचान, पुरस्कार, शक्ति और प्रतिष्ठा, यहां तक ​​कि आपकी संपत्ति,जायदाद और अन्य सामान में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है। यह समय वास्तव में उदार है, और आप पूरी तरह से इसके लायक हैं। आपकी नज़रें व्यावहारिक है, और आप अपने प्रयासों के अच्छे परिणाम देखना चाहते हैं।
    नेगेटिव – अपने आप को तनाव से बचाएं और जब भी ज़रूरत महसूस हो अपने लिए समय निकालें। दोस्तों का साथ आपको हर चिंता से मुक्त कर सकता है। जीवन में स्वयं का आकलन बेहद ज़रूरी है और यह संतुष्टि और सफलता का एकमात्र, निश्चित तरीका है।
    लव – आपका कामुक होना आपके रिश्ते को मजेदार बनाएगा। प्रेमी, करीबी दोस्त या रिश्तेदारों को दिखाएं कि आप उनके लिए क्या कर सकते हैं।
    व्यवसाय – कार्यक्षेत्र में काम का प्रेशर बढ़ेगा। सूझ-बूझ से काम लेंगे, तो तनाव में कमी आएगी। कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। प्रतिस्पर्धी सिर उठा सकते हैं।
    स्वास्थ्य – यात्रा पर जाने से बचें और खाना-पान का ध्यान रखें।
    भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 3

  8. पॉजिटिव – अधिक लोगों से सम्पर्क की संभावना है। आप चाहे या नहीं किन्तु अभी आपको बहुत पहचान मिलने वाली है किंतु इसके साथ जिम्मेदारी भी आएगी। जो आपको ठीक लगे वो करें और इस बात को ध्यान में रहें कि इस समय आप सबसे अधिक चर्चा में रहेंगे।
    नेगेटिव – आपके मित्र और परिवार अक्सर आपको स्वयं की आलोचना करने के लिए मना किया करते हैं, लेकिन अभी आपके सितारों का अलग ही कहना है, अपने मूल्यांकन के लिए यह एक उत्कृष्ट समय है। अपने प्रदर्शन में सुधार करके, आप उन लोगों के प्रदर्शन पर भी अप्रत्यक्ष प्रभाव डालेंगे जिनके साथ आप काम करते हैं।
    लव – चुनौती या टकराव इस समय आपके हित में नहीं है, यह आपको अनावश्यक तनाव और उपेक्षा ही प्रदान करेगा। संबधों को लेकर ईमानदार रहें किंतु इसमें प्यार की कमी न होने दें।
    व्यवसाय – नए कार्य की शुरुआत के लिए समय अच्छा नहीं है, लेकिन मेहनत करने से काम जल्दी पूरा करेंगे, शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। अनावश्यक कार्यों पर खर्च करना पड़ेगा, जिससे आर्थिक परेशान हो सकती है।
    स्वास्थ्य – त्वचा विकार हो सकता है। बाहर का खाना एकदम त्याज्य है और नियमित ओर संतुलित आहार ले।
    भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 8

  9. पॉजिटिव – इस वक्त आप बड़ी चीज़ों, विचारों, सपनों, योजनाओं आदि के बारे में सोच रहे हैं। हाल में कार्य-स्थल पर आपके प्रदर्शन की जाँच की जाएगी और आपको उसकी अच्छी समीक्षा मिलेगी। अपने रैंक और स्थिति में बढ़ोतरी का मज़ा लें। पदोन्नति और वेतन में वृद्धि की भी संभावना है।
    नेगेटिव – तनाव को खुद पर हावी न होने दें और कड़ी मेहनत करना जारी रखें। जो लोग आप पर निर्भर हैं, उनमें आपके अधीनस्थ भी शामिल है, वो जल्द की किसी मुसीबत को दूर करने के लिए आपकी मदद चाहेंगे। किसी सरकारी एजेंसी या बड़े निगम के साथ आपका कनेक्शन अब खत्म हो सकता है।
    लव – अपनी यौन इच्छाओं में आप कामुक और संसारिक हैं। आपकी कामेच्छा मजबूत, लेकिन नियंत्रित है। आप संबंधों और अपने जीवन के अन्य पहलुओं में सकारात्मक आकर्षण महसूस करेंगे।
    व्यवसाय – विकास कार्यों में सफलता मिलेगी, ऑफिस में अधिकारी सहयोग करेंगे। आकस्मिक धन लाभ का योग है। व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी। किसी ऐसी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो कोई महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है।
    स्वास्थ्य – सेहत अच्छी रहेगी।
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 5

  10. पॉजिटिव – आपने पुरस्कारों के लिए कड़ी मेहनत की है, इसलिए इनका आनंद लें। जो भी आपको दिल से सही लगता है, उसे करें। प्रतिबद्ध रिश्ते आपको अधिक स्थिरता प्रदान करेंगे। आप में से कुछ व्यवसाय में भागीदारी के साथ साथ रोमांटिक सांझेदारी के लिए भी काम करेंगे।
    नेगेटिव – एकाग्रता की कमी के कारण आपका काम प्रभावित होगा। कनेक्शन बनाने और बनाए रखने में व्यस्त होने के कारण आप मुख्य मुद्दों से भटक सकते हैं। आपकी सफलताओं से कुछ लोग जलन और प्रतिस्पर्धा महसूस कर सकते हैं।
    लव – करियर के मामले आपको चिंतित कर सकते हैं किन्तु अपने तनाव को ऑफिस तक ही सीमित रखें ताकि अपनी लव लाइफ का भरपूर मज़ा ले सकें।
    व्यवसाय – कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। इस खबर से कोई बड़ी समस्या समाप्त हो सकती है। कार्य में सफलता और यश एवं कीर्ति प्राप्त होने की संभावना रहेगी।
    स्वास्थ्य – शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहेंगे।
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 1

  11. पॉजिटिव – आपके कामों, कर्मों, पुरस्कार, प्रतिष्ठा और ​​शक्ति के लिए आपको पहचान मिलेगी। आपकी दृष्टि अभी व्यावहारिक है; आप जानते हैं कि किस प्रकार के परिणाम वास्तविक हैं और आप अपने प्रयासों से अच्छे परिणाम पाने की उम्मीद करते हैं।
    नेगेटिव – अपने जीवन में चीज़ों को विकसित करने और बेहतर बनाने के लिए तैयार रहें। आप चाहे या नहीं किन्तु आपको मिलने वाली पहचान के साथ आप पर ज़िम्मेदारी भी आने वाली है। छोटी छोटी प्रशंसाओं से बाहर निकले और जो आप चाहते हैं व जिसके आप लायक हैं, वो काम करने से न पीछे न हटें।
    लव – दोस्त, प्यार या मनोरंजन सब प्यार से ही संभव है लेकिन इन सब से आप खुशियां प्राप्त कर सकते हैं। याद रखें कि खुशी कभी साझा करने से कम नहीं होती इसलिए दूसरों से अपने दिल कि बात करने से पीछे न हटें।
    व्यवसाय – आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं, लेकिन अनावश्यक खर्च भी बढ़ेंगे। कानूनी फंदे में फंस सकते हैं, इसलिए सूझ-बूझ से काम लें।
    स्वास्थ्य – पेट संबंधित समस्या हो सकती है, अतः खानपान में सावधानी बर्ते।
    भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 7

  12. पॉजिटिव – नए कौशल पाने और उनका प्रयोग करने के लिए आप अभी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। अच्छी बात यह है कि आपके इन प्रयासों को नोट किया जा रहा है और प्रशंसा मिल रही है। अभी मिले पुरस्कारों का मज़ा लें। अपने परिवार और दोस्तों के करीब महसूस करने और मजबूत नींव बनाने का यह अच्छा समय है।
    नेगेटिव – दूसरे लोगों को ईर्ष्या हो सकती है, खासतौर पर उन लोगों को जो आपको पसंद नहीं करते। कार्य करने का सबसे अच्छा तरीका है अपनी दिनचर्या से हटकर कुछ करना। उन सभी लोगों का ध्यान रखें जो आप पर निर्भर हैं और अपने निर्णय लेने में सतर्क रहें।
    लव – अभी कोई रिश्ता या कार्य समाप्त हो सकता है लेकिन इसके स्थान पर कुछ नया आपके उत्साह का कारण बनेगा। मनोरंजन के लिए समय निकालें और अगर आप सक्षम हैं तो किसी यात्रा का मज़ा लें।
    व्यवसाय – आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यों में सफलता से मनोबल में वृद्धि होगी। धनलाभ और प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। जमीन, मकान, वाहन आदि में निवेश लाभदायक सिद्ध होगा।
    स्वास्थ्य – बीमारी या चोट से सावधान रहने के साथ-साथ अपनी तंदुरुस्ती को प्राथमिकता दें।
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 2

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Aaj Ka Rashifal Dainik Bejan Daruwalla in Hindi 13 January 2020 Rashifal Daily Horoscope

Check Also

चंद्रमा पर राहु की पंचम दृष्टि होने से आज 7 राशियों के लिए ठीक नहीं है दिन

जीवन मंत्र डेस्क. 17 जनवरी, शुक्रवार यानी आज चंद्रमा चित्रा नक्षत्र में है। जिससे मुसल …

Leave a Reply