Friday , November 22 2019, 3:31 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राजनीति / आर्टिकल 370 के लिए मेनका गांधी ने नेहरू को ठहराया जिम्मेदार

आर्टिकल 370 के लिए मेनका गांधी ने नेहरू को ठहराया जिम्मेदार

सुलतानपुर पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद ने अटल सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर को दिये पर्यटन के पैकेज का हवाला देते हुए खुलासा किया कि इस धन से कश्मीरी नेताओं ने बड़-बड़े आवास बनाए। जब जांच करने वह पहुंची तो पता चला कि पूरे कश्मीर में एक भी पर्यटन स्थल का विकास नहीं हुआ है। करोड़ों के इस पैकेज से जम्मू कश्मीर के हर मंत्री और नेताओं के महल सरीखे आवास बनाकर सुख सुविधाएं दी गयी है।

को बताया नेहरू की गलती का नतीजा
सुलतानपुर दौरे के दूसरे दिन मेनका गांधी भदैयां ब्लाक के महेसुआ गांव में लोगों को धारा 370 के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इसके नफा-नुकसान के मायने गिनाये। कहा कि नेहरू की गलती का परिणाम रहा कि 70 साल तक किसी की हिम्मत नहीं हुई, वह कश्मीरी नेताओं को कुछ कह सके। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साहस दिखाया। इस ऐतिहासिक फैसले से जम्मू कश्मीर के बेरोजगारों को मुख्य धारा से जोड़कर रोजगार मिल सकेगा।

जम्मू-कश्मीर में विकास की उम्मीद जताई मेनका ने
उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के कॉलेजों में सबसे अच्छे वेटनरी डाक्टर निकलते है, लेकिन अभी तक 200 में 190 बेरोजगार रह जाते थे। औद्योगिक घराने में जम्मू कश्मीर में जाने से कतराते थे। अब जम्मू कश्मीर का समग्र विकास होगा। जहाॅ पूरे देश में लड़कियों की शादी की उम्र 18 साल है। वहीं कश्मीर में अभी तक नौ साल में ही शादी कर मां बनने का दबाव बनाया जाता था।

Check Also

मंत्री के कथित आडियो पर प्रियंका ने सरकार को घेरा

लखनऊ कांग्रेस महासचिव ने उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री स्वाती सिंह द्वारा एक पुलिस अफसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *