Friday , November 22 2019, 3:41 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / दिल्ली-एनसीआर / आसमान में पूरे सप्ताह छाए रहेंगे बादल: मौसम विभाग

आसमान में पूरे सप्ताह छाए रहेंगे बादल: मौसम विभाग

नई दिल्ली
दिल्ली में गुरुवार की सुबह उमस भरी रही और न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस रहा। यह मौसम के औसत तापमान से 2 डिग्री अधिक है। सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 84 फीसदी दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानियों ने आज आसमान में बादल छाए रहने और मामूली बारिश का अनुमान जताया है। स्काईमेट का भी अनुमान है कि मॉनसून की वापसी अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में ही होगी।

आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक हो सकता है
आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के इर्दगिर्द बना रह सकता है। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री बने रहने का अनुमान जताया गया है। रिज इलाके में रातभर में 7.9 मिली बारिश दर्ज की गई। बुधवार को अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री दर्ज किया गया था।

पूरे सप्ताह हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा
मौसम विभाग का कहना है कि जैसे हालात चल रहे हैं, उससे लग रहा है कि इस बार मॉनसून अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में ही विदा हो पाएगा। इसी के चलते राजधानी में पूरे सप्ताह कहीं न कहीं हलकी बारिश का दौर जारी रहेगा। पारे में भी लगातार कमी आती जा रही है। दिल्ली की सुबह तो अब खासी ठंडी होती नजर आ रही है।

अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में मॉनसून की वापसी होगी
स्काईमेट भी अनुमान लगा रहा है कि उत्तर भारत में मॉनसून की वापसी अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में ही हो पाएगी। पिछले 10 वर्षों में मॉनसून की सबसे देर वापसी 29 सितंबर को हुई है और सबसे पहले इसकी वापसी 4 सितंबर को हुई है। वेबसाइट के अनुसार मॉनसून 2019 की शुरुआत काफी निराशाजनक हुई थी। देश भर में मॉनसून सीजन के पहले महीने जून में बारिश 33 फीसदी कम हुई थी।

सांध्य टाइम्स से इनपुट के साथ

Check Also

400 जगहों से पानी के सैंपल लेकर सीएम को भेजेगी बीजेपी

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली दिल्ली में पीने के पानी की गुणवत्ता देश में सबसे खराब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *