Tuesday , October 15 2019, 8:40 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / ऑटो / आ रही नई क्विड, कंपनी ने दिखाई पहली झलक

आ रही नई क्विड, कंपनी ने दिखाई पहली झलक

नई दिल्लीRenault अपनी पॉप्युलर छोटी कार Kwid का अपडेटेड मॉडल लाने की तैयारी में है। कंपनी ने नई Renault Kwid की पहली तस्वीर जारी की है, जिससे इसके काफी डीटेल सामने आए हैं। फेसलिफ्ट क्विड में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। इसकी डिजाइन कुछ हद तक रेनॉ की इलेक्ट्रिक कार सिटी K-ZE से ली गई है। नई क्विड की टक्कर मारुति की आने वाली नई कार S-Presso से होगी।

रेनॉ क्विड के फेसलिफ्ट मॉडल में स्प्लिट हेडलैम्प दिए गए हैं, जो कंपनी की इलेक्ट्रिक कार Renault K-ZE EV की तरह हैं। एलईडी डीआरएल कार की ग्रिल के बगल में हैं, जबकि मेन हेडलैम्प यूनिट इसके नीचे फ्रंट बंपर में है। मौजूदा मॉडल में हनीकॉम्ब पैटर्न ग्रिल है, जबकि नई क्विड में नई ट्रिपल स्लैट्स ग्रिल दी गई है। फेसलिफ्ट क्विड का बंपर भी नए डिजाइन का है, जो स्पोर्टी दिखता है।

कार के हेडलाइट के चारों ओर और विंग मिरर कवर्स पर ऑरेंज हाइलाइट्स दी गई हैं, जिससे माना जा रहा है कि यह तस्वीर नई क्विड के टॉप वेरियंट क्लाम्बर की है। वहीं, लीक तस्वीरों से साफ हुआ है कि कार के रियर लुक में भी बदलाव हुए हैं। नई क्विड में टेल लाइट की डिजाइन में बदलाव के साथ नए लाइट रिफ्लेक्टर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें नई डिजाइन के गनमेटल ग्रे फिनिश अलॉय वील्ज हैं। नीचे देखें फेसलिफ्ट क्विड का टीजर विडियो:

फेसलिफ्ट क्विड के कैबिन में कुछ एलिमेंट्स हाल में लॉन्च हुई कंपनी की नई कार रेनॉ ट्राइबर से लिए जाने की उम्मीद है। इनमें 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पार्किंग कैमरा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नई स्टीयरिंग वील शामिल हैं।

इंजन
मैकेनिकली नई क्विड में कोई बदलाव नहीं होगा। मौजूदा मॉडल की तरह फेसलिफ्ट क्विड में भी 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के ऑप्शन होंगे। 0.8-लीटर इंजन का पावर 54hp और 1.0-लीटर इंजन का पावर 68hp है। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड एएमटी के विकल्प मिलेंगे। लॉन्चिंग के समय फेसलिफ्ट क्विड का इंजन बीएस4 ही रहेगा, ताकि कीमत प्रतिस्पर्धी रखी जा सके। बीएस6 क्विड को अप्रैल 2020 की डेडलाइन से कुछ पहले लॉन्च किए जाने की संभावना है।

Check Also

आ गई खास जावा बाइक, जानें कितनी है कीमत

नई दिल्लीJawa Motorcycles ने ड्यूल चैनल एबीएस वाली Jawa पर आधारित लिमिटेड एडिशन बाइक लॉन्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *