Monday , November 18 2019, 12:18 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / ऑटो / इंतजार खत्म, फिर शुरू हो रही हेक्टर की बुकिंग

इंतजार खत्म, फिर शुरू हो रही हेक्टर की बुकिंग

नई दिल्लीहेक्टर एसयूवी खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है। कंपनी 29 सितंबर से दोबारा हेक्टर की बुकिंग शुरू कर रही है। इससे पहले एमजी मोटर इंडिया ने ज्यादा डिमांड के चलते जुलाई में इसकी बुकिंग रोक दी थी। कंपनी लॉन्चिंग के दो महीने के भीतर 3,500 हेक्टर बेच चुकी है। साथ ही इसे हेक्टर की 28,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। कंपनी का कहना है कि हेक्टर के स्मार्ट और शार्प वेरियंट की सबसे ज्यादा डिमांड है।

एमजी हेक्टर तीन ऑप्शन में आती है। इनमें एक 143hp पावर वाला 1.5-लीटर पेट्रोल और दूसरा 170hp पावर वाला 2.0-लीटर डीजल इंजल है। इनके अलावा पेट्रोल इंजन का एक माइल्ड-हाइब्रिड वेरियंट भी उपलब्ध है, जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि स्टैंडर्ड पेट्रोल इंजन के मुकाबले इसका माइलेज 12 पर्सेंट ज्यादा है। पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड डीटीसी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन उपलब्ध हैं। पेट्रोल-हाइब्रिड और डीजल इंजन के साथ सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स है।

हेक्टर में 10.4-इंच का आईस्मार्ट टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है, जिसमें वॉयस असिस्टेंस, ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले समेत अन्य कार कनेक्टेड फीचर्स मिलते हैं। एसयूवी के टॉप वेरियंट में 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ, हीटेड आउटसाइड रियर व्यू मिरर्स, रेन सेसिंग वाइपर्स, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स और 8-कलर इंटीरियर मूड लाइटिंग जैसे फीचर्स उपलब्ध हैं।

मार्केट में एमजी हेक्टर की टक्कर ह्यूंदै क्रेटा, टाटा हैरियर और किआ सेल्टॉस जैसी एसयूवी से है। हेक्टर की कीमत 12.18 लाख रुपये है। बता दें कि हेक्टर के बाद एमजी मोटर अब भारत में इलेक्ट्रिक कार ZS EV लाने की तैयारी में है। हाल में कंपनी ने इसकी एक टीजर तस्वीर भी जारी की है।

Check Also

Hyundai ला रही नई सेडान Aura, करेगी Xcent को रिप्लेस !

नई दिल्ली दक्षिण कोरिया की कार कंपनी ह्यूंदै (Hyundai) ने घोषणा की है कि वह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *