Friday , November 22 2019, 8:31 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: बादल फटने से तबाही, 6 लोगों के घर ढहे, जान का नुकसान नहीं

उत्तराखंड: बादल फटने से तबाही, 6 लोगों के घर ढहे, जान का नुकसान नहीं

महेश पांडेय, चमोली
उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार सुबह बादल फटने से 6 लोगों के घरों को काफी नुकसान पहुंचा है। हादसे की सूचना मिलते ही चौकी घाट से तत्काल फोर्स मौके पर पहुंची। हालांकि, घटना में जन और पशु की हानि की खबर नहीं है। पुलिस ने प्रभावित इलाके का मुआयना किया और प्रभावित लोगों का हाल जाना। पुलिस बल ने लोगों को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

जानकारी के मुताबिक, रविवार की सुबह 3 बजे के आसपास विकास खण्ड घाट के धुर्मा गांव में बादल फटने से अफरातफरी मच गई। इस प्राकृतिक हादसे में बलबीर सिंह, विक्रम सिंह, बिजेंद्र सिंह, चतर सिंह और महावीर सिंह का घर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं गांव के ही रहने वाले बलवंत सिंह का मकान पानी में बह गया। इसके अलावा गांव के इंटर कॉलेज में भी मलबा घुस गया और उसकी चारदीवारी टूट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, बादल फटने से धुर्मा-कुंडी मार्ग की पुलिया भी बह गई है। हादसे की सूचना मिलते ही चमोली जिले के चौकी घाट की पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस बल ने आपदा से प्रभावित इलाके का जायजा लिया और लोगों से मुलाकात की। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि हर परिस्थिति में वे उनकी हर संभव मदद करेंगे।

Check Also

बदरीनाथ के कपाट शीतकाल के लिए बंद

देहरादून, 17 नवंबर (भाषा) उत्तराखंड के उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थित विश्व प्रसिद्ध बदरीनाथ धाम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *