Saturday , December 14 2019, 10:11 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / ऑटो / ऐक्टिवा: नए मॉडल का जलवा, बिक्री 25 हजार पार

ऐक्टिवा: नए मॉडल का जलवा, बिक्री 25 हजार पार

नई दिल्ली मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर इंडिया अब तक 25 हजार बेच चुकी है। कंपनी 2020 की शुरुआत तक अपने अन्य टू-वीलर्स को भी में अपग्रेड कर देगी। हालांकि, कम डिमांड वाले टू-वीलर्स को बीएस6 में अपग्रेड नहीं किया जाएगा। होंडा के एक सीनियर अधिकारी ने कहा है कि कंपनी अभी बाजार में मोटरसाइकल और स्कूटर के 20 से अधिक मॉडल पेश कर रही है। इनमें से कुछ मॉडल की बाजार में अच्छी मांग नहीं है, जिसके चलते इनका बीएस-6 वेरियंट नहीं उतारा जाएगा।

कंपनी के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट (सेल्स ऐंड मार्केटिंग) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, ‘हमने इस साल जून में का बीएस-6 मॉडल प्रदर्शित किया था। इसकी बिक्री सितंबर में शुरू हुई और 15 नवंबर तक इस स्कूटर की 25 हजार यूनिट बिक्री की जा चुकी है। हमारे लगभग पूरे नेटवर्क में बीएस6 पहुंच चुका है।’

डीलरशिप पर पहुंचने लगी पहली बीएस6 बाइक
होंडा ने 14 नवंबर को अपना दूसरा बीएस6 टू-वीलर एसपी125 लॉन्च किया था। गुलेरिया ने कहा, ‘यह हमारी पहली बीएस-6 मोटरसाइकल है। नवंबर के अंतिम सप्ताह से यह भी कंपनी के डीलरशिप पर पहुंचने लगी है।’ बीएस6 होंडा एसपी125 ड्रम वेरियंट की कीमत 72,900 रुपये और डिस्क वेरियंट की कीमत 77,100 रुपये है।

समयसीमा से पहले लॉन्च होंगे बीएस6 टू-वीलर
1 अप्रैल 2020 से बीएस-6 एमिशन नॉर्म्स को अपनाने की कंपनी की तैयारी के बारे में पूछे जाने पर गुलेरिया ने कहा, ‘हम चरणबद्ध तरीके से बीएस-6 टू-वीलर लॉन्च करेंगे। निश्चित रूप से यह समयसीमा से पहले कर लिया जाएगा। हम इसके लिए अंतिम महीने के इंतजार में नहीं बैठे हैं।’ उन्होंने कहा कि कंपनी अपने सभी मॉडल का बीएस-6 वेरियंट 2019-20 की अंतिम तिमाही के शुरुआती दिनों में ही बाजार में उतार देगी।

पढ़ें:

कम डिमांड वाले मॉडल होंगे बंद
गुलेरिया ने कहा, ‘अधिकांश मॉडल बीएस6 अवतार में आएंगे, लेकिन कुछ मॉडल बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड नहीं किए जा सकते हैं। हालांकि, ये बहुत सीमित मॉडल होंगे, जिनकी दूसरे मॉडल्स की तुलना में कम डिमांड है।’ इसका मतलब है कि जो मॉडल बीएस6 में अपग्रेड नहीं होंगे, वे नए एमिशन नॉर्म्स लागू होने के बाद बंद हो जाएंगे, क्योंकि 1 अप्रैल से बीएस6 अनिवार्य हो जाएगा।

पढ़ें:

Check Also

दिसंबर डिस्काउंट: होंडा की कारों पर ₹5 लाख तक फायदा

नई दिल्ली साल के अंत में कई बड़े कार निर्माता ब्रैंड्स अपनी कारों पर डिस्काउंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *