Friday , November 15 2019, 8:48 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / ऑटो / ओकिनावा ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 60 हजार

ओकिनावा ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 60 हजार

नई दिल्ली
ओकिनावा (Okinawa) ने भारत में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकिनावा लाइट (Okinawa Lite) भारत में लॉन्च किया है। भारत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 59,990 रुपये है। इस स्कूटर को हाल ही में भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। यह एक स्लो स्पीड स्कूटर है जिसे खासतौर पर यूथ और विमेन बायर्स के लिए डिजाइन किया गया है। स्कूटर से शहर के अंदर कम दूरी का सफर तय किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि यह एक यूजर फ्रेंडली स्कूटर है।

स्कूटर में लीथियम-आयन बैटरी दी गई है जो डिटैच की जा सकती है। ओकिनावा लाइट स्कूटर 3 साल की बैटरी और मोटर की वॉरंटी के साथ आता है। यह स्कूटर महिलाओं के लिए भी ड्राइव करने में काफी ईजी है।

फीचर्स
फीचर्स की बात करें, तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, तीन राइडिंग मोड्स (लो, हाई और एक्सीड) और डिस्प्ले पर बड़ा स्पीडोमीटर व टेकोमीटर और पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स मिलते हैं। स्टार्ट/स्टॉप बटन के बगल में स्टोरेज कम्पार्टमेंट के साथ यूएसबी चार्जर भी दिया गया है।

बैटरी
इस स्कूटर में 250 वाट BLDC मोटर दिया गया है जो वॉटरप्रूफ है। यह इलेक्ट्रिक मोटर 40 वोल्ट, 1.25KWH लीथियम आयन बैटरी दी गई है जो एंटी-थेफ्ट मेकैनिज्म के साथ आता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 25 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड के साथ आता है।

60 किमी की रेंज
फुल चार्ज पर यह स्कूटर 50 से 60 किमी की दूरी तय कर सकता है। फुल चार्ज होने में यह स्कूटर 4 से 5 घंटे का समय लेता है। स्कूटर एल्युमिनियम अलॉय वील्ज के साथ आता है। स्कूटर का की लंबाई 1790 mm है। चौड़ाई 710 mm और हाइट 1190mm है। सस्पेंशन के लिए इस स्कूटर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फ्रॉर्क्स और ड्यूल ट्यूब स्प्रिंग टाइप हाइड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर्स दिए गए हैं।

ओकिनावा स्कूटर हजार्ड फंक्शन, इंबिल्ट राइडर फुटरेस्ट और LED स्पीडोमीटर दिया गया है। इसके अलावा इस स्कूटर में LED हेडलाइट, LED विंकर्स, स्टाइलिश LED टेललैम्प्स, ऑटोमेटिक इलेक्ट्रॉनिक हैंडल, सेल्फ स्टार्ट पुश बटन दिया गया है।

Check Also

Mahindra KUV100 BS6 टेस्टिंग के दौरान आई नजर, एस-प्रेसो से टक्कर

नई दिल्ली भारत में 1 अप्रैल से BS6 नॉर्म्स लागू होने वाले हैं। अब सारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *