Wednesday , September 18 2019, 8:43 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राजनीति / केजरीवाल का आदेश, अस्पतालों में खत्म हो वीआईपी संस्कृति

केजरीवाल का आदेश, अस्पतालों में खत्म हो वीआईपी संस्कृति

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बुधवार को स्वास्थ्य विभाग को दिल्ली सरकार के अस्पतालों में वीआईपी संस्कृति को समाप्त करने का निर्देश दिया और कहा कि सभी नागरिकों को समान इलाज मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के सरकारी अस्पतालों में वीआईपी लोगों के लिए निजी कमरे नहीं होंगे।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘मैंने स्वास्थ्य विभाग को अस्पतालों में वीआईपी संस्कृति खत्म करने का निर्देश दिया है। वीआईपी लोगों के लिए कोई निजी कमरा नहीं होगा। सभी नागरिकों को समान इलाज मिलेगा, बल्कि यह सबसे अच्छी गुणवत्ता का होगा।’ कुछ अस्पताल हैं जिनमें निजी कमरे हैं जिन्हें कुछ शुल्क पर बुक किया जा सकता है।

इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों में बेडों की संख्या तेजी से बढ़ाने पर फैसला किया है। इसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक रिपोर्ट सौंपी है। इसके अनुसार, आने वाले समय में दिल्ली के सरकारी अस्पतालों की क्षमता में 120 फीसदी की बढ़ोतरी होगी। रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली सरकार के 38 अस्पतालों में बेडों की मौजूदा क्षमता 11,353 है। अब 13,899 बेड और जोड़े जा रहे हैं। अगले 6 महीने में 3 अस्पताल शुरू हो जाएंगे। इससे बेड की क्षमता 2800 तक बढ़ जाएगी।

Check Also

आजम के लिए मुसीबत बने फैसल को कांग्रेस ने किया बाहर

Share this on WhatsApp लखनऊ रामपुर से एसपी सांसद आजम खां के लिए मुसीबत बने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *