Wednesday , October 16 2019, 6:16 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / हरियाणा / केदारनाथ और लखनऊ के लिए फरीदाबाद से होगी सीधी बस

केदारनाथ और लखनऊ के लिए फरीदाबाद से होगी सीधी बस

बल्लभगढ़
और के लिए रोडवेज अपनी बस सेवा अगले हफ्ते से शुरू कर सकता है। हरियाणा और यूपी के सीएम के बीच 2 फरवरी को सूरजकुंड में हुए समझौते के अनुसार लखनऊ सहित यूपी के अन्य रूटों पर चलाए जाने वाली बसों का रास्ता साफ हो गया है। रोडवेज के की तीन सदस्यीय टीम परमिट लेने के लिए लखनऊ रवाना हो गई है।

रोडवेज के फरीदाबाद डिपो को यूपी के रूटों पर बस चलाने के लिए 26 नए रूट परमिट मिले हैं। परमिट जारी होने के लिए हरियाणा रोडवेज ने सभी औपचारिकताएं पूरी कर यूपी ट्रासंपॉर्ट विभाग को भेज दी है। बस परमिटों को लेने के लिए हरियाणा रोडवेज की 3 सदस्यीय टीम बुधवार को लखनऊ के लिए रवाना हो गई है। परमिट आने के बाद बसों का संचालन शुरू हो जाएगा जिसके बाद जिले के लोगों को यूपी आने-जाने में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। इस समझौते से करीब 2 साल से बंद पड़े अलीगढ़ रूट की सवारियों की परेशानी भी दूर हो जाएगी।

फरीदाबाद औद्योगिक नगर होने की वजह से यहां पर यूपी के अलग अलग शहरों के काफी लोग नौकरी करने के लिए यहां पर रहते हैं। इन लोगों में सबसे ज्यादा अलीगढ़ रूट की परेशानी बनी हुई थी। हरियाणा रोडवेज के पास अलीगढ़ के सिर्फ 6 परमिट थे। पलवल अलग जिला बनने के बाद ये परमिट पलवल डिपो के पास चले गए। तब से फरीदाबाद जिले की बसें अलीगढ़ रूट पर नहीं चल रही थी। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल की मौजूदगी में दोनों प्रदेशों के ट्रांसपॉर्ट विभाग के सचिवों ने परमिटों को लेकर समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

समझौते के अनुसार हरियाणा रोडवेज की बसों को 7 परमिट आगरा, 10 परमिट अलीगढ़ रूट, 2 परमिट लखनऊ, 2 परमिट केदारनाथ, 2 परमिट ऋषिकेश, 2 परमिट कोटद्वार, 1 परमिट हरिद्वार का मिला है। पहली बार बल्लभगढ़ से सीधे लखनऊ के लिए हरियाणा रोडवेज की बसें चलेंगी। अब तक लखनऊ जाने के लिए आगरा या फिर दिल्ली जाना पड़ता था। हमारे यहां पर सबसे ज्यादा सवारी अलीगढ़ रूट की है। अब तक ज्यादातर सवारी प्राइवेट बसों में ही सफर करती थी। अब बल्लभगढ़ से अलीगढ़ के लिए 10 परमिट मिले हैं। सवारियों को अब किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। 10 बस हरियाणा रोडवेज की और 10 यूपी परिवहन निगम की बसें चलेंगी।

डिपो के जीएम भूपेंद्र सिंह ने बताया कि यूपी से मिले बस परमिटों को लेने के लिए विभाग की 3 सदस्यीय टीम लखनऊ भेजी गई है। परमिट आने के बाद बस संचालन शुरू हो जाएगा। इस माह के अंत तक बस चला दी जाएंगी।

Check Also

अप्रैल से नगर निगम के सारे काम होंगे ऑनलाइन

वरिष्ठ संवाददाता, एक अप्रैल से के सारे काम ऑनलाइन हो जाएंगे। करीब 15 लाख लोग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *