Thursday , October 17 2019, 3:05 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / पश्चिम बंगाल / कोलकाता में अब ऑनलाइन भी मिल सकती है पोस्टमॉर्टम

कोलकाता में अब ऑनलाइन भी मिल सकती है पोस्टमॉर्टम

कोलकाता
कोलकाता पुलिस से लेने के लिए लंबा इंतजार करना बीते दौर की बात हो गई है क्योंकि अब यह रिपोर्ट ऑनलाइन मिल सकती है। लगभग 160 साल पुराने बल के आधुनिकीकरण के प्रयास के तहत कोलकाता पुलिस अपने कई पुराने तरीकों को छोड़ने की योजना बना रही है।

इनमें से एक पुराना तरीका अस्वाभाविक परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सौंपे जाने के तरीके से जुडा है। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, अब लोगों को पोस्टमॉर्टम की रिपोर्टों के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हम मृतक के परिजन के लिए अपनी वेबसाइट पर रिपोर्ट अपलोड कर देंगे।

ई-गवर्नेंस की इस पहल की शुरुआत इस सप्ताह हुई है। अधिकारी ने इस प्रक्रिया के बारे में कहा कि इसके लिए लोगों को कोलकाता पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्टमॉर्टम सेक्शन में जाना होगा। आवेदक को तारीख के साथ पोस्टमॉर्टम नंबर डालना होगा और वेबसाइट पर पंजीकृत मोबाइल नंबर डालना होगा। तब आवेदक को अपने मोबाइल पर वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) मिलेगा। इसे निर्धारित स्थान पर डालना होगा। तब आवेदक को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट डाउनलोड करने से जुडे निर्देश मिलेंगे। आईपीएस अधिकारी ने कहा कि हालांकि आवेदन की पुरानी प्रक्रिया भी नई प्रक्रिया के साथ कुछ समय तक चलती रहेगी।

Check Also

बंगाल भाजपा ने पश्चिम बंगाल सरकार पर दुर्गा पूजा त्योहार के आयोजन को लेकर निशाना साधा

कोलकाता, 11 अक्टूबर (भाषा) पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शुक्रवार को राज्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *