Sunday , January 19 2020, 5:52 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / खेल / खिलाड़ियों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा नहीं करता: कोहली

खिलाड़ियों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा नहीं करता: कोहली

पुणेसीमित ओवरों में टीम इंडिया के उपकप्तान को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया और ऐसे में और को पारी की शुरुआत करने का मौका मिला। धवन ने इस सीरीज में एक हाफ सेंचुरी लगाई। अब टीम इंडिया के पास अधिक विकल्प की समस्या पैदा हो गई है। टीम इंडिया के कप्तान हालांकि इससे ज्यादा परेशान नहीं हैं।

पुणे में श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल सीरीज जीत के बाद कोहली ने कहा कि ये तीनों ही शानदार खिलाड़ी हैं, अब बात यहां आकर रुकती है कि कौन बेहतर बल्लेबाजी कर रहा है। कोहली ने कहा, ‘रोहित नियमित रूप से टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि लोगों को खिलाड़ियों को एक-दूसरे खिलाफ रखना बंद कर देना चाहिए। भारतीय कप्तान ने कहा कि इस बात पर खुश होना चाहिए कि इतने खिलाड़ी टीम को जीत दिलाने के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं ना कि एक खिलाड़ी के खिलाफ दूसरे को खड़ा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह इसमें यकीन नहीं करते हैं।

देखें-

भारत ने साल 2020 की शुरुआत सीरीज जीत के साथ की। साल की पहली सीरीज में उसने श्रीलंका को मात दी। तीन टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज टीम इंडिया ने 2-0 से अपने नाम की। पुणे में जीत के बाद कोहली काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि यह साल की अच्छी शुरुआत है। हमने सही ट्रैक पर शुरुआत की है। एक मैच में हमने लक्ष्य का पीछा किया और दूसरे मुकाबले में हमने पहले बल्लेबाजी की।

कोहली ने कहा, ‘हमारी जीत शानदार रही। तो जाहिर सी बात है कि मैं बहुत खुश हूं।’ भारतीय टीम ने पुणे में पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर छह विकेट पर 201 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारत ने इस मुकाबले में केएल राहुल और शिखर धवन की हाफ सेंचुरी की बदौलत तेज शुरुआत की। हालांकि मध्यक्रम लड़खड़ा गया लेकिन पारी के अंत में मनीष पांडे और शार्दुल ठाकुर ने तेज-तर्रार बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को 200 के पार पहुंचाया।

कोहली ने कहा कि हम एक वक्त पर 180 के आसपास का स्कोर हासिल करने की सोच रहे थे लेकिन आखिर हम 200 के पार गए। मुंबई में भी हमने 200 का विचार किया था लेकिन 230 तक पहुंच गए थे।

टी20 में आजकल टीमें लक्ष्य का पीछा करना बेहतर विकल्प मानती हैं, इस पर कोहली का कहना था कि हम नहीं चाहते कि टीम पहले बल्लेबाजी करने से कतराएं। हम हर हाल में उसी रवैये के साथ बल्लेबाजी करना चाहते हैं।

पुणे में खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने 78 रनों से जीत हासिल की। इंदौर में भी भारत 7 विकेट से जीता था। हालांकि गुवाहाटी का मुकाबला बारिश के कारण नहीं हो पाया था।

Check Also

India vs Australia: पंत को लेकर विशेषज्ञों से ली गई सलाह

मुंबई को मंगलवार को यहां वानखेडे स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में …

Leave a Reply