Tuesday , October 15 2019, 8:40 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / खुले में शौच पर दलित बच्चों की पीट-पीट कर हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

खुले में शौच पर दलित बच्चों की पीट-पीट कर हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

शिवपुरीमध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के भावखेड़ी गांव में बुधवार की सुबह पंचायत भवन के सामने शौच करने पर दो व्यक्तियों ने दो दलित बच्चों को कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला। सिरसोद पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक आर एस धाकड़ ने बताया कि पुलिस ने मामले में दो आरोपियों हाकिम यादव और उसके भाई रामेश्वर यादव को कर लिया है।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि घटना में दो ही व्यक्ति शामिल थे। उन्होंने बताया कि बुरी तरह पीटे जाने से दोनों बच्चों रोशनी वाल्मीकि (12) और अविनाश वाल्मीकि (10) को गंभीर चोटें आईं। जिला अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। धाकड़ ने मृतक बच्चों के माता-पिता की शिकायत के हवाले से बताया कि हाकिम और रामेश्वर ने सुबह करीब साढ़े छह बजे उनके बच्चों को तब बुरी तरह पीटा जब वे सड़क के पास शौच कर रहे थे।

मृतक अविनाश के पिता मनोज वाल्मीकि ने कहा कि उनका गांव यादव बहुल है और गांव में उनके साथ जातिगत आधार पर भेदभाव किया जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि गांव के सभी लोगों द्वारा पानी लेने के बाद ही उन्हें हैंडपंप से पानी निकालने की अनुमति है। उन्होंने कहा, ‘दो साल पहले मेरी आरोपियों से बहस हुई थी और उन्होंने मुझे जातिगत गालियां देते हुए मारने की धमकी दी थी।’

मनोज ने कहा, ‘इसके अलावा वे चाहते थे कि मैं कम पैसे में उनके लिए मजदूरी करूं।’ धाकड़ ने बताया कि दोनों आरोपियों पर हत्या और अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। इस बीच, प्रशासन ने घटना के बाद ऐहतियात के तौर पर जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर भावखेड़ी गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया है। सूत्रों ने बताया कि दलित संगठन और बीएसपी के नेता भी गांव पहुंच रहे हैं।

Check Also

इंदौर में लगेंगी 42 हजार LED स्ट्रीट लाइट्स

इंदौर मध्य प्रदेश के इंदौर की सड़कें अब बदलाव की रोशनी से जगमगाने वाली हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *