Tuesday , October 15 2019, 4:23 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़ के इस गांव में बिजली नहीं, फिर लोगों को थमा दिए बिल!

छत्तीसगढ़ के इस गांव में बिजली नहीं, फिर लोगों को थमा दिए बिल!

बलरामपुर
देश के कई गांवों में अभी तक बिजली नहीं पहुंची है लेकिन यह कोई हैरान करने वाली बात नहीं है। हैरान करने वाली तब होती है जब बिजली भी न हो और लंबा-चौड़ा बिल भी थमा दिया जाए। यह मजाक किया गया है कि छत्तीसगढ़ के बलरामपुर के एक गांव में। बिजली विभाग ने बिजली पहुंचाने की जहमत तो नहीं ही उठाई, गांववालों को बिल जरूर भेज दिए।

मामला बलरामपुर के सानावाल गांव के पटेड़ी पारा का है। यहां के लोगों ने शिकायत की है कि उनके घरों में बिजली की सप्लाई नहीं होती। बच्चे अंधेरे में लैंप जलाकर पढ़ाई करते हैं और अंधेरे में ही खाना बनता है। बावजूद इसके इलाके के लोगों को बिजली विभाग ने बिल थमा दिए हैं। इससे नाराज लोगों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई है।


पहली बार नहीं हुआ है ऐसा

मामला सामने आने के बाद बलरामपुर के जिला कलेक्टर संजीव कुमार झा ने कहा है कि मीडिया के जरिए उन्हें यह बात पता चली है। उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा कुछ हुआ है तो इसकी जांच की जाएगी। गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब बलरामपुर में ऐसा हुआ है। इससे पहले इसी साल फरवरी में झालपी पारा गांव में भी यही मामला सामने आया था। मीटर लगने के दो महीने बाद तक कनेक्शन नहीं लगाया गया और बिना बिजली आपूर्ति के ही लोगों को 500-600 रुपये का बिल थमा दिया गया।

Check Also

उत्तेजक राष्ट्रवाद वालों के चेहरे से नकाब हटाना होगा, गांधी के राष्ट्रवाद को अपनाना होगा: बघेल

रायपुर, 10 अक्टूबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा और आरएसएस पर निशाना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *