Friday , November 15 2019, 7:46 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में चार इनामियों समेत 28 नक्सलियों ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में चार इनामियों समेत 28 नक्सलियों ने किया सरेंडर

दंतेवाड़ा
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार को 28 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। समर्पण करने वाले चार नक्सलियों पर पूर्व में इनाम भी घोषित किए गए थे। रविवार को इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि राज्य की राजधानी रायपुर से लगभग 340 किलोमीटर दूर काटे कल्याण इलाके में नक्सलियों ने चिकपाल पुलिस शिविर में पुलिस और सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष सरेंडर किया।

एसपी ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वालों में माओवादियों की ‘पलटन संख्या 22’ के सदस्य मंगलु मदकामी और काटे कल्याण के स्थानीय संगठन के दस्ते के सदस्य बमन कवासी के सिर पर 2-2 लाख रुपये का इनाम था। एसपी ने बताया, ‘दो अन्य नक्सलियों में, हांडा नाम का एक नक्सली और नक्सलियों के सांस्कृतिक संगठन चेतना नाट्य मंडली की एक स्वयंभू कमांडर महिला नक्सल पोडियामी गंगी हैं, जिन पर एक-एक लाख रुपये का इनाम था। इनके अलावा शेष 24 नक्सली मिलिशिया कैडर हैं।’

नक्सली विचारधारा से तंग आकर लिया फैसला: SP
पल्लव ने बताया कि उन्होंने पुलिस से कहा है कि इन सभी लोगों ने माओवादी विचारधारा से तंग आकर उस रास्ते को छोड़ने का फैसला किया और अब सभी अपने क्षेत्रों में विकास देखना चाहते हैं। एसपी ने बताया कि सभी 28 लोगों को ‘प्रोत्साहन राशि’ के रूप में 10-10 हजार रुपये दिए गए और राज्य सरकार के आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति के तहत उन्हें और अधिक सहायता प्रदान की जाएगी।

Check Also

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ का जवान शहीद

नयी दिल्ली, सात नवंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ में बृहस्पतिवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *