Saturday , December 14 2019, 10:01 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / ताजा समाचार / छह दिसंबर को लेकर बढ़ाई गई सुरक्षा, सोशल मीडिया पर रहेगी नजर

छह दिसंबर को लेकर बढ़ाई गई सुरक्षा, सोशल मीडिया पर रहेगी नजर

लखनऊराजधानी में भी को लेकर पुलिस व प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है। अयोध्या फैसला आने के बाद पहली बार छह दिसंबर आ रहा है, लिहाजा इस बार को लेकर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। शांति व्यवस्था सेल को एक्टिव करने के साथ ही चौकसी बढ़ा दी गई है। एडीजी जोन ने अतिसंवेदनशील इलाकों में सीसीटीवी का जाल बिछाने और पुलिसिंग कड़ी करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में एडीजी जोन एसएन साबत ने कहा कि पर अफवाह फैलाने वालों की लगातार निगरानी की जा रही है। 8, 9 व 10 नवंबर को करीब 10,000 लोगों की काउंसलिंग की जा चुकी है। 250 लोगों के विरुद्ध कार्रवाई भी की गई थी।
वॉट्सऐप सहित सोशल मीडिया पर अफवाहें वायरल करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शहर के अतिसंवेदनशील इलाको में अधिक से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। पुलिस पेट्रोलिंग और लोकल बीट की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। आईजी रेंज एसके भगत ने लोगों से अनुरोध किया कि कम उम्र के बच्चों को सोशल मीडिया से दूर रखें। उन्होंने कहा कि नादानी में या शरारत में माहौल बिगाड़ने की मंशा से कृत्य करने वाले को बक्शा नहीं जाएगा।

मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम ने लोगों से सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने की अपील की। डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि कोई भी सूचना या विवाद संज्ञान में आए तो लोग उसकी सूचना फौरन कंट्रोल रूम को दें। 6 दिसंबर के मद्देनजर सेक्टर जोनल स्कीम 5 दिसंबर से लागू कर जवानों व अफसरों को तैनात कर दिया जाएगा। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शांति व्यवस्था सेल (हेल्पलाइन नंबर 9454405156) को एक्टिव कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर निगरानी के लिए 40 पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई है। 3000 बीट बनाकर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। बैठक में अफसरों के साथ ही कई धर्मगुरु भी मौजूद रहे।

Check Also

अकेली महिलाओं को रात में घर तक छोड़ेगी यूपी पुलिस, कार्ययोजना तैयार

लखनऊउत्तर प्रदेश में देर रात दफ्तर या काम से लौटने वाली महिलाओं को उनके घरों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *