Sunday , January 19 2020, 4:42 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / दिल्ली-एनसीआर / छुपाए थे ₹14 लाख, मेट्रो स्टेशन पर पकड़ा गया

छुपाए थे ₹14 लाख, मेट्रो स्टेशन पर पकड़ा गया

नई दिल्लीविधानसभा चुनाव की आचार संहिता के मद्देनजर दिल्ली पुलिस और तमाम सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं। जरूरत से ज्यादा कैश लेकर जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इसी कड़ी में पर तैनात सीआईएसएफ स्टाफ ने शनिवार को एक यात्री के पास से 14.42 लाख रुपये बरामद किए। पैसे लेकर जा रहे युवक की पहचान राजस्थान निवासी वागत राम के रूप में हुई है। सीआईएसएफ ने मामले की सूचना इनकम टैक्स विभाग और पुलिस को दी। बाद में युवक और बरामद रकम को आईटी विभाग के हवाले कर दिया।

सीआईएसएफ प्रवक्ता हेमेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार शाम सवा 5 बजे के करीब एक शख्स मेट्रो की रेड लाइन पर रोहिणी वेस्ट मेट्रो स्टेशन पर पहुंचा। जब उसने अपना बैग चेकिंग के लिए बैगेज स्कैनर में डाला, तो स्कैनर ड्यूटी पर तैनात सीआईएसएफ के अधिकारी को कुछ शक हुआ। उन्होंने बैग को कब्जे में ले लिया और पैसेंजर को रोक कर आला अधिकारियों को सूचना दी। बाद में मेट्रो और सीआईएसएफ के सीनियर स्टाफ की मौजूदगी में बैग की चेकिंग की गई तो उसमें से 6 लाख रुपये बरामद हुए। शक होने पर जब यात्री की भी जांच की गई तो उसके पास से 8.42 लाख रुपये बरामद हुए, जो उसने अपने कपड़ों के अंदर छुपाकर रखे थे और ऊपर मोटी पहन ली थी, ताकि किसी को शक ना हो।

युवक के पास से कुल मिलाकर 14.42 लाख रुपये बरामद हुए। इनमें 2000 रुपये के 418 नोट, 500 रुपये के 1152 और 100 रुपये के 300 नोट थे। युवक से इस रकम के बारे में पूछताछ की गई तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। उसने सिर्फ इतना बताया कि वह अपने सेठ के कहने पर यह रकम लेकर जा रहा था। उसने बताया कि उसका सेठ एक कुरियर एजेंसी चलाता है। इसके बाद युवक और बरामद रकम को इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया गया।

Check Also

आईईएस की मेरिट लिस्ट में 18 जेएनयू स्टूडेंट्स

नई दिल्ली फीस आंदोलन, पुलिस एक्शन, कैंपस में हिंसा… पिछले तीन महीने से जवाहरलाल नेहरू …

Leave a Reply