ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / जमीअत उलेमा हिंद के प्रदेश सचिव ने कहा- राम हमारे आदर्श पर मॉब लिंचिंग की घटना शर्मनाक

जमीअत उलेमा हिंद के प्रदेश सचिव ने कहा- राम हमारे आदर्श पर मॉब लिंचिंग की घटना शर्मनाक



बागपत/मुजफ्फरनगर. बागपत में जय श्रीराम न बोलने पर मौलाना के साथ मारपीट के मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। सोमवार की शाम जमीअत उलेमा हिंद के एक डेलीगेशन ने पीड़ित मौलाना से उनके घर पर मुलाकात की। डेलीगेशन पीड़ित परिवार को जल्द आरोपियों पर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया। इस मौके पर प्रदेश सचिव मौलाना शाहिद ने कहा कि, जय श्रीराम को हम व भारत का तमाम मुसलमान अपना आदर्श मानता है।

यह है मामला

मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गांव जौला निवासी मौलाना मुफ्ती इमलाख सरधना से वापस लौट रहे थे, तभी बागपत जिले के दोघट थाना क्षेत्र में रविवार को करीब छह युवकों ने मौलाना को रोका और उनसे जबरन जय श्रीराम के नारे लगाने को कहा। जब मौलाना ने इंकार कर दिया तो मारपीट की गई। मौलाना ने मौके से भागकर जान बचाई। मौलाना की तहरीर पर बागपत पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

माहौल खराब करने हो रही साजिश

सोमवार की शाम जमीयत उलेमा हिन्द का एक डेलिगेशन पीड़ित मौलाना के घर पहुंचा और पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। प्रदेश सचिव मौलाना साजिद ने कहा कि इस तरह की मारपीट और नारे न लगाने पर उन्माद फैलाना गलत है। हम व भारत के तमाम मुसलमान जय श्री राम को अपना आदर्श मानते हैं और उनका एहतराम करते हैं। लेकिन इस तरह असमाजिक तत्व माहौल खराब करने की साजिश रच रहे हैं।

जिन लोगों ने किया, उन पर हो कार्रवाई

प्रदेश सचिव ने कहा कि, भाईचारा हमारा नहीं मिटना चाहिए। जिन लोगों ने यह काम किया है उन्हीं के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और अगर हम अपने हिंदू भाइयों के खिलाफ कोई इस तरह की भावना दिल में रखे तो वह भावना हमारे अंदर नहीं होनी चाहिए बल्कि जो फिरका परस्त ताकतें हैं उनके खिलाफ यह कार्रवाई होनी चाहिए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पीड़ित परिवार के घर उलेमाओं का डेलीगेशन।

Check Also

गाजियाबाद में सीवर की सफाई करने उतरे पांच मजदूरों की मौत

गाजियाबाद.दिल्ली के गाजियाबाद के नंदग्राम इलाकेमें गुरुवार को सीवर की सफाई करने उतरे पांच मजदूरों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *