Saturday , November 23 2019, 2:10 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / राजस्थान / जयपुरः युवक ने की शादी की जिद, गर्लफ्रेंड बोली करियर पर करो फोकस, नाराज युवक ने लगाई फांसी

जयपुरः युवक ने की शादी की जिद, गर्लफ्रेंड बोली करियर पर करो फोकस, नाराज युवक ने लगाई फांसी

जयपुर
जयपुर के होटल में बुधवार देर रात एक 18 वर्षीय युवक ने फांसी लगा ली। आत्महत्या करने से पहले युवक का उसकी प्रेमिका के साथ झगड़ा हुआ था। युवक को होटल के कर्मचारी और उसकी प्रेमिका पास के अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बीए द्वितीय वर्ष में पढ़ने वाला छात्र बुधवार की शाम को अपनी प्रेमिका के साथ आमेर इलाके के होटल गया था। यहां पर दोनों के बीच भविष्य की योजनाओं को लेकर बहस छिड़ गई। लड़का उससे शादी करना चाहता था जबकि लड़की का कहना था कि वह अभी अपने करियर पर फोकस करना चाहती है। लड़की ने उसे भी पहले अपने करियर पर ध्यान देने को कहा। झगड़े के बाद लड़की टॉइलट चली गई जबकि लड़का बेड पर बैठा था।

छात्रा गई वॉशरूप, प्रेमी ने लगाई फांसी
छात्रा ने बताया कि वह वॉशरूम गई तो युवक बिस्तर पर चुपचाप बैठा था। जब वह कुछ मिनट बाद वापस लौटी, तो उसने पाया कि लड़का छत के पंखे से लटका हुआ है। देखते ही देखते युवक का शरीर नीचे से ऊपर की तरफ उठाया और होटल के कर्मचारियों को मदद के लिए बुलाया। एसएचओ राजेंद्र सिंह चरण ने बताया कि होटल के कर्मचारी कमरे की ओर भागे तो वहां उन्होंने युवक को बेहोश पाया।

इलाज के दौरान हुई मौत
युवक को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने देर रात उसका इलाज किया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। पुलिस ने युवक के माता-पिता को सूचित किया जो बाद में अस्पताल पहुंचे। युवक के पिता सरकारी औषधालय में काम करते हैं। हालांकि लड़की ने कहा कि उसका लड़के के साथ कोई झगड़ा नहीं हुआ था बल्कि एक सामान्य चर्चा हुई थी।

एक अधिकारी ने बताया कि छात्रा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही है। उसने लड़के से कहा था कि वह शादी करने के बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करें। पोस्टमॉर्टम के बाद युवक का शव परिजनों को सौंप दिया गया।

इस खबर को

Check Also

राजस्थान में निकाय चुनाव का परिणाम कल, अपने प्रत्याशियों पर है दलों की नजर

जयपुर, 18 नवंबर (भाषा) राजस्थान के 49 नगर निकायों में 2,000 से अधिक पार्षदों पदों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *