Monday , January 20 2020, 9:03 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राशिफल / जरूरी काम निपटाने, गलतफहमियां दूर होने और अपने मनपसंद कामों में समय लगाने का दिन

जरूरी काम निपटाने, गलतफहमियां दूर होने और अपने मनपसंद कामों में समय लगाने का दिन



जीवन मंत्र डेस्क. मंगलवार, 10 दिसंबर 2019 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 9 राशियों के लिए समय काफी अच्छे परिणाम देने वाला साबित हो सकता है। वहीं, 3 राशियों के लिए थोड़ी विपरीत परिस्थितियां खड़ी हो सकती हैं। मेष राशि वालों को अपनी प्रायोरिटिज पर करना होगा पूरा फोकस, वृष राशि वालों के लिए रिश्तों में नई शुरुआत करने का दिन, मिथुन राशि वालों को अपने शौक पूरे करने के लिए मिलेगा समय। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से।

  • मेष

आज अपना पूरा फोकस आपको जरूरी कामों को निपटाने पर लगाना चाहिए। अगर आप थोड़ा आराम करने की सोच रहे हैं या छुट्टी पर जाने का मन है तो इसे आज के लिए टाल दें। काम को जितना टालेंगे उतना ही आप पर काम का भार बढ़ता जाएगा जो की भविष्य में परेशानी उत्पन्न कर सकता है। रिश्तेदारों से मेल जोल बढेगा।

  • वृष

रिश्तों में खिंचाव कम होगा, गलतफहमियां दूर होंगी, रिश्तों को नया जीवन मिल सकता है। नए रिश्तों का आरम्भ होने के आसार हैं। किसी नए रोमांटिक रिश्ते का आगाज़ होगा जिसके चलते मन में ख़ुशी बनी रहेगी। काम काज को लेकर थोड़ा फोकस बढ़ाने कि आवश्यकता है। अपने धैर्य और कुशलता का प्रयोग करें, यदि कोई काम नहीं चल रहा तो उसे नए नज़रिये से देखने कि ज़रुरत है।

  • मिथुन

काम का तनाव और दबाव आपको परेशान कर सकता है। मन में ऊब महसूस होगी। आज अपनी कुछ पुरानी हॉबिज को पूरा करने के लिए थोड़ा समय निकालें। इससे मन और मस्तिष्क तरोताजा रहेगा और नए लोगों से भी मिलने का मौका मिलेगा। सामाजिक मेलजोल बढ़ने से व्यवसाय में भी लाभ होगा और निजी रिश्तों में नयापन आएगा।

  • कर्क

आपमें भरपूर योग्यता होते हुए भी आप अपना कौशल पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे जिससे मन में असंतोष की भावना होती है। यदि आपके कुछ सपने हैं तो उन्हें पूरा करने के लिए आज कोई कदम अवश्य उठाएं चाहे वह कितना ही छोटा हो। इससे आपकी ऊर्जा को उचित दिशा मिलेगी।

  • सिंह

काम में आपका फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है लेकिन इसके चलते अपने परिवार और निजी जीवन की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें। उनकी ओर भी ध्यान दें। किसी परिवारजन के साथ व्यापार करने का सोच रहे हैं तो अच्छा रहेगा। आज सामाजिक मेलजोल में किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है जिससे आपके अच्छे गहरे सम्बन्ध बनेंगे।

  • कन्या

आपके जीवन में बहुत से निहित वरदान हैं, उन्हें पहचानने के प्रयास करें, केवल परेशानियों पर फोकस न करें। धन लाभ के कई अवसर मिलेंगे। व्यर्थ की परेशानियों में अपना दिन न खराब करें। आज परिवार में संपत्ति को लेकर कुछ विवाद हो सकते हैं, इनसे प्रभावित न हों और अपना संयम बनाकर रखें।

  • तुला

आज लोगों से मिलना जुलना लगा रहेगा जिस कारण कार्यक्षेत्र में और निजी जीवन में आगे के द्वार खुलेंगे। इन सब में अपनी ज़रूरतों की ओर ध्यान देना न भूलें। आप भी उतने ही महत्वपूर्ण हैं जितना कोई और। अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है।

  • वृश्चिक

आज आपका फोकस खराब होगा और इसका असर आपके काम और निजी ज़िन्दगी पर पड़ेगा। अपने कौशल को पहचान कर, उसका उपयोग करें, उसे बढ़ाएं और अपनी कमियों को जानकार उन्हें दूर करने का प्रयास करें।

  • धनु

आज का दिन कुछ परेशानियों भरा हो सकता है। भविष्य के लिए आज कोई योजना न बनाएं नहीं तो बाद में उसमे बहुत फेरबदल करने पड़ सकते हैं। आज पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी की बात अपने दिल पर न लें न ही उसके कारण अपने अहं को बढ़ने दें नहीं तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। इससे न केवल आपके रिश्तों पर असर पड़ेगा बल्कि आपकी सेहत भी खराब हो सकती है।

  • मकर

आज का दिन दिलचस्प रहेगा। काफी समय से चली आ रही परेशानियों का हल मिलेगा। इसके चलते रिश्तों और कार्यक्षेत्र में मच बदलाव हो सकते हैं जो की शुरुआत में अच्छे नहीं लगेंगे परन्तु आपके लिए एक नए और अच्छे समय के आरम्भ का प्रतीक है। इस बदलाव का दिल खोलकर स्वागत करें।

  • कुम्भ

अपने आप को हर परिस्थिति में संयमित बनाएं रखें। आज किसी नए व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है जो आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। आज थोड़ा समय अपने लिए भी निकालें। यह बदलाव का समय है। रिश्तों में नई शुरुआत होने के योग हैं। कार्यक्षेत्र में भी यदि कोई प्रोजेक्ट आरम्भ हुआ है वह उचित दिशा में जा रहा है। किसी रोमांटिक रिश्ते की शुरुआत हो सकती है।

  • मीन

आज का दिन रचनात्मक ऊर्जा की अधिकता रहेगी। इसे उचित दिशा प्रदान करेंगे तो लाभ होगा। इसके साथ साथ आज यह भी आवश्यक है की आप प्रयास करने के साथ प्रयास को फलित होने का भी मौका दें। धैर्य और संयम से काम लें। धन लाभ के योग हैं। किसी भी प्रकार की कमी नहीं है। केवल अपने व्यवहार में संयम बनाएं रखें।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Day to settle important work, clear misunderstandings and spend time in your favorite work

Check Also

चंद्रमा पर राहु की पंचम दृष्टि होने से आज 7 राशियों के लिए ठीक नहीं है दिन

जीवन मंत्र डेस्क. 17 जनवरी, शुक्रवार यानी आज चंद्रमा चित्रा नक्षत्र में है। जिससे मुसल …

Leave a Reply