Tuesday , October 15 2019, 8:51 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / व्यापार / जानें, क्या कार खरीदने का अभी है सबसे सही वक्त

जानें, क्या कार खरीदने का अभी है सबसे सही वक्त

नई दिल्ली
ऑटो इंडस्ट्री पिछले कुछ महीनों से बेहद दबाव से गुजर रही है। बीएस-6, इलेक्ट्रिक कार, मंदी जैसे की फैक्टर्स की वजह से ग्राहकों में बेहद कन्फ्यूजन रहा है। लेकिन अब सरकार ने साफ कर दिया है कि जीएसटी कम नहीं होगा। साथ ही इकनॉमी को रफ्तार देने के लिए पैकेज भी दिया है। कुछ मिलाकर साउथ इंडिया में फेस्टिव सीजन उतना बेहतर नहीं रहा, अब नॉर्थ के सबसे बड़े फेस्टिव सीजन नवरात्र और दिवाली वाले मौके पर सबकी नजर है।

होंडा कार्स के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट और डायरेक्टर (सेल्स ऐंड मार्केटिंग) राजेश गोयल कहते हैं कि मार्केट काफी डाउन जा चुका है और ऐसे में इस बात की उम्मीद करना सही नहीं होगा कि पिछले साल की तुलना में बड़ी ग्रोथ दिखेगी, लेकिन जिन वजहों से लोग खुद को कार खरीदने से रोक रहे थे, उनमें से ज्यादातर अब साफ हो चुकी हैं।

अगले साल बढ़ जाएंगी कार की कीमतें
कार की कीमतें अब और कम नहीं होने वालीं और इस वक्त लगभग सभी कंपनियों ने मैक्सिमम डिस्काउंट दे रखे हैं, इसके ऊपर डीलर भी अपने ओर से स्कीम दे रहे हैं। वह कहते हैं कि इस हिसाब से देखा जाए तो यह कार खरीदने का सबसे सही वक्त है, क्योंकि अगले साल से बीएस-6 लागू हो जाएगा जिसके बाद न सिर्फ कार की कीमतें बढ़ेंगी बल्कि ऐसे ऑफर भी नहीं मिलेंगे।

ऑटो एक्सपर्ट रोनोजॉय मुकर्जी भी कहते हैं कि पहले लोगों में दो तरह के कन्फ्यूजन ज्यादा थे, एक तो इलेक्ट्रिक कारों को लेकर लोग सोच रहे थे कि वो एक दम से मार्केट में आ जाएंगी और पेट्रोल-डीजल कारें बंद हो जाएंगी, दूसरा यह भी कन्फ्यूजन था कि बीएस-6 आने के बाद बीएस-4 कारों का क्या होगा।

फेस्टिव सीजन में भी मिल रही अच्छी छूट
रोनोजॉय कहते हैं कि सरकार ने अब बिल्कुल साफ कर दिया है कि बीएस-6 आने के बाद भी बीएस-4 वाली कारों की लाइफ पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा, यानी पेट्रोल 15 साल और डीजल कार 10 साल तक चल सकेगी। दूसरी ओर इलेक्ट्रिक कारों को लेकर भी बयान दिया है कि इलेक्ट्रिक और कंबस्टन इंजन दोनों तरह की कारें साथ चलेंगी। ऐसे में लोगों का कन्फ्यूजन जरूर दूर हुआ होगा और फेस्टिव सीजन में चल रहे ऑफर्स को भुनाने के लिए लोग मार्केट में उतरेंगे। दरअसल, जो लोग चाहते हैं उनके लिए इस वक्त विन-विन सिचुएशन है।

Check Also

कारोबार की शुरुआत गिरावट के साथ, एयरटेल, रिलायंस में तेजी

मुंबई बुधवार को जबर्दस्त रैली दर्ज करने के बाद में आज गिरावट के साथ कारोबार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *