Friday , November 15 2019, 8:16 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / खेल / टीम इंडिया ने की वायुसेना के पायलटों से मुलाकात

टीम इंडिया ने की वायुसेना के पायलटों से मुलाकात

नागपुरबांग्लादेश के खिलाफ रविवार को निर्णायक टी20 मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेटरों ने शनिवार को यहां वायुसेना की सूर्यकिरण एरोबैटिक टीम से मुलाकात की। वायुसेना के ये पायलट नारंगी रंग की वर्दी में थे।

शिखर धवन, ऋषभ पंत और मनीष पांडे के साथ कोच रवि शास्त्री ने वायुसेना के जवानों के साथ लगभग एक घंटे का समय बिताया। इस मौके पर एरोबैटिक दल ने मुख्य कोच रवि शास्त्री को स्मारिका भेंट की। वायुसेना के ये पायलट यहां ‘एयर फेस्ट 2019’ के लिए मौजूद थे।

भारत ने राजकोट में खेले गए मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर सीरीज में रोमांच कायम रखा है। भारत ने 154 रनों के लक्ष्य को रोहित शर्मा की धाकड़ पारी की मदद से हासिल कर लिया था। रोहित ने अपने 100वें टी20 इंटरनैशनल मैच में 43 गेंदों पर 85 रनों की यादगार पारी खेली। तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है।

रोहित ने अपनी पारी में छह चौके और इतने ही छक्के लगाए थे। वह अपने शतक के करीब पहुंचते नजर आ रहे थे जब वे बाउंड्री पर कैच हो गए। भारत ने लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया था। सीरीज के पहले मैच में भारत को बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। यह बांग्लादेश की भारत के खिलाफ इस प्रारूप में अभी तक की इकलौती जीत थी।

रविवार को खेले जाने वाले तीसरे मैच में रोहित के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के पूरे करने की उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। बांग्लादेश सीरीज में टीम की कप्तानी कर रहे रोहित रविवार को होने वाले सीरीज के तीसरे मैच में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 400 छक्के पूरे करने से दो कदम दूर हैं। रोहित अगर और दो छक्के लगा लेंगे तो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी होंगे। अभी तक सिर्फ दो खिलाड़ी ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 400 छक्के लगा पाए हैं, जिनमें पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल के नाम शामिल हैं।

Check Also

T20I: कब और कहां देखें भारत vs बांग्लादेश LIVE मैच

नागपुरदूसरे मैच में एकतरफा जीत हासिल करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *