Friday , November 22 2019, 3:35 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / ठेकेदार आत्महत्या केस: आरोपी PWD इंजिनियर एसडी मिश्रा के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी

ठेकेदार आत्महत्या केस: आरोपी PWD इंजिनियर एसडी मिश्रा के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी

विकास पाठक, वाराणसी
वाराणसी में ठेकेदार अवधेश श्रीवास्‍तव की मौत मामले में आरोपी पीडब्‍ल्‍यूडी के इंजिनियरों पर शिकंजा कसने लगा है। फरार चर्चित इंजिनियर एसडी मिश्रा के खिलाफ सोमवार को कोर्ट ने गैर जमानती वॉरंट जारी किया है। अन्‍य पांच आरोपियों के खिलाफ भी वॉरंट जारी कराने के लिए कानूनी प्रकिया अपनाई जा रही है।

पीडब्‍ल्‍यूडी के चीफ इंजिनियर के चैंबर में बीते 28 अगस्‍त को गोली लगने से ठेकेदार अवधेश की मौत हुई थी। इस मामले में ठेकेदार की पत्‍नी प्रतिभा की तहरीर पर दर्ज हुए मुकदमे में नामजद आठ आरोपियों में से जेई मनोज कुमार एवं एई आशुतोष सिंह को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। अन्‍य आरोपियों को शहर ना छोड़ने और बयान के लिए नोटिस जारी करने के बावजूद कोई सामने नहीं आया। एक पखवाड़े से ज्‍यादा समय से पुलिस टीमों ने वाराणसी, लखनऊ समेत कई शहरों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर संभावित ठिकानों की खाक छानी, लेकिन इंजिनियरों का पता नहीं लगा।

सीजेएम कोर्ट ने जारी किया है वॉरंट
एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र प्रसाद ने बताया कि फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सोमवार को सीजेएम कोर्ट में गैर जमानती वॉरंट जारी करने की अर्जी दी गई। इस पर कोर्ट ने एई एसडी मिश्रा के खिलाफ वॉरंट जारी किया है। अन्‍य आरोपियों के मामले में सुनवाई अलग से होगी। जिन इंजिनियरों पर मुकदमा हुआ है उसमें सबसे चर्चित नाम एई एसडी मिश्रा का है। ये दो दशक से वाराणसी और आसपास जिलों में ही तैनात रहे हैं। इनका नाम ठेकेदार के सूइसाइड नोट में नहीं रहा, लेकिन पत्‍नी प्रतिभा की ओर से दी गई तहरीर में इन्‍हें कमीशन के लिए भुगतान रोकने का आरोपी बताया गया है। घटना के बाद बिलखते हुए प्रतिभा ने एसडी मिश्रा को जमकर कोसा था।

ये लोग भी हैं आरोपी
ठेकेदार की मौत में चीफ इंजिनियर अंबिका सिंह, जेई यूएस पांडेय, एई आरपी दूबे, पूर्व में तैनात रहे अधिशासी अभियंता रति राम गंगवार तथा बिजली विभाग के निरीक्षक दीपक श्रीवास्‍तव के खिलाफ भी आईपीसी की धारा 306 के तहत केस दर्ज है। सभी आरोपियों के खिलाफ भ्रष्‍टाचार निवारण अधिनियम की धाराएं बढ़ाने के लिए शासन से अनुमति मांगी गई है।

Check Also

यूपी के प्रयागराज में निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत आशीष गिरी ने आत्‍महत्‍या की

प्रयागराज यूपी के प्रयागराज जिले में निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत आशीष गिरी (41) ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *