ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / ताजमहल में युवकों ने लहराया भगवा झंडा, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

ताजमहल में युवकों ने लहराया भगवा झंडा, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

आगरा
में तमाम सुरक्षा व्यवस्थाओं को दरकिनार करते हुए लहराया गया है, जिसका विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। हालांकि युवक का चेहरा स्पष्ट नहीं है। इस विडियो में दो युवक ताजमहल परिसर के अंदर मौजूद हैं। एक व्यक्ति बेंच पर बैठा हुआ है, तो दूसरा उसके पीछे खड़ा होकर दोनों हाथों से भगवा लहरा रहा है। इस विडियो के सामने आने से जिला प्रशासन के साथ-साथ पर्यटन विभाग और एएसआई में भी हड़कंप मचा हुआ है। अधिकारियों ने जांच की बात कही है।

ताजमहल के अंदर भगवा लहराने वाले युवकों द्वारा वॉट्सऐप पर ‘भगवाधारी राम के वंशज’ के नाम से एक ग्रुप बनाया गया है और इसी ग्रुप पर युवकों ने इस विडियो को वायरल किया है। ताजमहल के अंदर भगवा लहराने का यह वायरल हुआ यह विडियो 1 मिनट 18 सेकंड का है। इस विडियो में घर-घर भगवा छाएगा, रामराज्य फिर लौटकर आएगा, एक ही नारा एक ही नाम जय श्रीराम जय श्रीराम, नारों के साथ ताजमहल के अंदर भगवा लहराते हुए युवकों को दिखाया गया है।

इस विडियो के वायरल होने से ताजमहल की सुरक्षा पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। ताजमहल के अंदर किसी भी तरह की प्रतिबंधित वस्तुएं ले जाना नियम के विरुद्ध है। सवाल इस बात का है कि ताजमहल के अंदर प्रवेश करने वाले लोगों की सघन चेकिंग के बावजूद भी झंडे के साथ नारेबाजी का विडियो कैसे बनाया गया। माना जा रहा है कि यह विडियो सोमवार का है।

इस विडियो के वायरल होने के बाद भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा जांच की बात कही जा रही है। हालांकि भगवा झंडा लहराते हुए युवक का चेहरा स्पष्ट नहीं हो रहा है। ऐसे में अधिकारी विडियो की जांच कराने की बात कर रहे हैं। बता दें इससे पहले भी हिंदूवादियों ने ताजमहल को शिव मंदिर मानकर पूजा अर्चना और प्रदर्शन किया है।

Check Also

अगले साल शुरू हो सकता है संसद भवन, सेंट्रल विस्टा के पुनर्विकास का काम : मंत्री

Share this on WhatsApp नयी दिल्ली, 13 सितंबर (भाषा) केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *