Friday , November 22 2019, 3:05 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राजनीति / दिल्ली विधानसभा चुनाव दिसंबर में? आम आदमी पार्टी ने जताई आशंका

दिल्ली विधानसभा चुनाव दिसंबर में? आम आदमी पार्टी ने जताई आशंका

नई दिल्ली
दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव दिसंबर में हो सकते हैं। आम आदमी पार्टी का मानना है कि जल्द ही झारखंड के साथ-साथ दिल्ली में चुनाव की तारीखों की घोषणा हो सकती है। इसी के लिहाज से उसने चुनावी तैयारियां भी तेज कर दी है। AAP ने यह आशंका जताई है कि बीजेपी ऐसा दूसरी पार्टियों को तैयारी का वक्त नहीं देने के लिए कर सकती है। हालांकि, दिसंबर में चुनाव की संभावना को देखते हुए पार्टी ने तैयारियां तेज कर दी हैं। गुरुवार को पार्टी ने को का प्रभारी बनाया दिया है।

की मानें तो भारतीय जनता पार्टी इसी साल के अंत में दिल्ली में भी चुनाव करवा सकती है। यह चुनाव झारखंड के साथ हो सकते हैं। झारखंड में नई सरकार का गठन 5 जनवरी से पहले होना है और दिल्ली में नई सरकार 22 फरवरी से पहले बननी है। रिप्रेजेंटेशन ऑफ पीपल ऐक्ट, 1951 के सेक्शन 15 के हिसाब से विधानसभा भंग होने की तारीख से छह महीने तक चुनाव करवाए जा सकते हैं। इस नियम का इस्तेमाल दो राज्यों के चुनावों को एकसाथ करवाने के लिए ही किया जाता है।

‘नतीजों का फायदा लेना चाहेगी बीजेपी’
आप नेताओं को लगता है कि दोनों राज्यों में चुनाव की घोषणा अक्टूबर-नवंबर में हो सकती है, जिससे अन्य पार्टियों को तैयारी का ज्यादा वक्त न मिले। आप सूत्रों ने कहा, ‘हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा 24 अक्टूबर को होनी है। अगर बीजेपी जीतती है तो वह जल्द दिल्ली और झारखंड में भी चुनाव करवाना चाहेगी ताकि जीत का फायदा इन चुनावों में भी उठा सके।’

संजय सिंह ने बताया कि आप पार्टी ने पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी हैं। वह बोले, ‘पार्टी ने पहले ही कैंपेन लॉन्च कर दिया है। पिछले 25 दिनों से आप जन संवाद कार्यक्रम चला रही है। यह कार्यक्रम सभी 70 विधानसभा सीटों पर चलाया जा रहा है।’ चुनाव प्रभारी बनने के साथ संजय सिंह ने ‘अबकी बार 67 पार का नारा भी दिया।’ बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में भी आप ने 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

Check Also

मंत्री के कथित आडियो पर प्रियंका ने सरकार को घेरा

लखनऊ कांग्रेस महासचिव ने उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री स्वाती सिंह द्वारा एक पुलिस अफसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *