Friday , November 15 2019, 5:42 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राजनीति / दुनिया भर में भारत की कीर्ति फैलाएगा श्रीराम का भव्य मंदिर : योगी

दुनिया भर में भारत की कीर्ति फैलाएगा श्रीराम का भव्य मंदिर : योगी

लखनऊ
मुख्यमंत्री ने अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि दुनिया के सबसे पुराने विवाद के हल से देश की लोकतांत्रिक प्रणाली मजबूत हुई है। उन्होंने शांति और सौहार्द बनाए रखने के लिए देश और प्रदेश की जनता को साधुवाद दिया और विश्वास दिलाया कि हर नागरिक की शांति और सुरक्षा उनकी सर्वोच्च जिम्मेदारी है।

योगी आदित्यनाथ ने विश्वास जताया कि अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर बनेगा। यह मंदिर राष्ट्रमंदिर बनकर भारत की कीर्ति को दुनिया भर में पहुंचाएगा और प्रधानमंत्री के एक भारत-श्रेष्ठ भारत के संकल्प को पूरा करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फैसले के यूपी के लिए बड़े मायने हैं।

सीएम बनने के बाद पहली बार जब वे अयोध्या गए तो वहां नगर की बेहद उपेक्षा दिखाई दी। उन्हें वहां भगवान राम के वनवास जाने जैसा माहौल दिखा। सरकार बनने के बाद अयोध्या को बेहतर करने के प्रयास शुरू हुए। आज वहां चहल-पहल है। दीपोत्सव हुआ है। अब अयोध्या नई चमक-दमक और नई छवि के साथ दिखाई देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या पर फैसले को पूरे देश ने जिस तरह स्वीकार किया है, उससे देशवासियों का एक-दूसरे के प्रति विश्वास का पता चलता है। सीएम ने सभी साधु-संतों, धर्मगुरुओं, प्रबुद्धजनों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों को भी शांति व्यवस्था के लिए धन्यवाद दिया।

Check Also

अब अयोध्या के लोगों को शहर की सूरत बदलने का इंतजार

अयोध्यारामनगरी में राम मंदिर पर फैसला आने के बाद अब यहां के लोगों को अयोध्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *