Tuesday , January 21 2020, 10:18 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / ऑटो / नई टाटा टियागो, टिगोर और नेक्सॉन से उठा पर्दा, जानें डीटेल

नई टाटा टियागो, टिगोर और नेक्सॉन से उठा पर्दा, जानें डीटेल

नई दिल्लीTata Motors ने अपने तीन अपडेटेड मॉडल्स की पहली तस्वीर जारी कर दी है। ये तीनों Tata Nexon, Tata Tiago और Tata Tigor के फेसलिफ्ट मॉडल हैं। मौजूदा मॉडल के मुकाबले तीनों कारों के लुक में बदलाव हुए हैं। साथ ही इनमें BS6 कम्प्लायंट इंजन मिलेगा। टाटा ने इन तीनों नई कारों की बुकिंग शुरू कर दी है। 11 हजार रुपये में कंपनी की डीलरशिप या वेबसाइट से इन कारों को बुक कर सकते हैं।

टाटा मोटर्स ने कहा है कि नेक्सॉन, टियागो और टिगोर के फेसलिफ्ट मॉडल जनवरी के अंत में लॉन्च होंगे। उम्मीद है कि कंपनी अल्ट्रॉज को लॉन्च करने के कुछ दिन बाद इन तीनों कारों को बाजार में उतारेगी। अल्ट्रॉज 22 जनवरी को लॉन्च होने वाली है।

टाटा की इन तीनों फेसलिफ्ट कारों में कंपनी की नई इम्पैक्ट डिजाइन 2.0 लैंग्वेज का इस्तेमाल हुआ है। नेक्सॉन फेसलिफ्ट की डिजाइन काफी हद तक कंपनी की आने वाली इलेक्ट्रिक नेक्सॉन जैसी है। वहीं, फेसलिफ्टेड टियागो और टिगोर का फ्रंट लुक अल्ट्रॉज से प्रेरित है। दोनों कारों में क्रोम-लाइन ग्रिल और पहले के मुकाबले उठा हुआ बोनट दिया गया है।

फेसलिफ्ट टियागो और टिगोर की हेडलाइट्स को फिर से डिजाइन किया गया है। साथ ही इनमें नई ग्रिल दी गई है, जिसमें कई Y शेप एमिमेंट्स मिले हुए हैं। टिगोर फेसलिफ्ट में फ्रंट बम्पर में एलईडी डीआरएल हैं।

टाटा मोटर्स ने कहा है कि तीनों कारों के फेसलिफ्ट मॉडल में ज्यादा फीचर्स मिलेंगे। साथ ही इनकी कीमत भी बीएस4 मॉडल के मुकाबले ज्यादा होगी। अपडेटेड लुक के अलावा उम्मीद है कि टाटा इन तीनों कारों के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव करेगा।

इंजन
इंजन की बात करें, तो नेक्सॉन फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल वाले 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन होंगे। फेसलिफ्ट मॉडल में ये दोनों इंजन बीएस6 कम्प्लायंट होंगे, जबकि अभी ये इंजन बीएस4 हैं। फेसलिफ्टेड टियागो और टिगोर में बीएस6 कम्प्लायंट 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होगा। मौजूदा मॉडल में भी यही इंजन है, लेकिन अभी यह बीएस4 है।

टियागो और टिगोर के फेसलिफ्ट मॉडल में डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं होगा, क्योंकि कंपनी अपने छोटे डीजल इंजन को बीएस6 में अपग्रेड नहीं करेगी। बता दें कि इन दोनों कारों के बीएस4 मॉडल में 70hp पावर, 1.05-लीटर डीजल इंजन मिलता है।

पढ़ें:

कीमत
टियागो और टिगोर के फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत में ठीक-ठाक बढ़ोतरी होगी। वहीं, नेक्सॉन के फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत में मौजूदा मॉडल के मुकाबले बड़ा अंतर देखने को मिलेगा। नेक्सॉन का पेट्रोल मॉडल 60-90 हजार और डीजल मॉडल 1.4 लाख रुपये तक महंगा हो सकता है। अभी नेक्सॉन की कीमत 6.73 लाख से 11.4 लाख रुपये के बीच है।

पढ़ें:

Check Also

Hero Splendor ने होंडा ऐक्टिवा को पछाड़ा, बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक

नई दिल्ली ऑटोमोबाइल सेक्टर इन दिनों स्लोडाउन के दौर से गुजर रहा है। स्लोडाउन के …

Leave a Reply