Monday , January 20 2020, 9:37 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / अन्य समाचार / नागरिकता बिल पर JDU साथ, 'पीके' खिलाफ

नागरिकता बिल पर JDU साथ, 'पीके' खिलाफ

पटना
नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) पर जनता दल यूनाइटेड के समर्थन को लेकर पार्टी के अंदर से विरोध के सुर उठने लगे हैं। के उपाध्यक्ष ने पार्टी लाइन के खिलाफ जाते हुए सोमवार को कैब को समर्थन देने के पार्टी के फैसले को निराशाजनक करार दे दिया। प्रशांत ने कहा कि यह पार्टी के संविधान के भी खिलाफ है।

प्रशांत किशोर ने सोमवार को ट्वीट कर ये बातें कहीं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि वह यह देखकर काफी निराश हैं कि जेडीयू का समर्थन कर रही है, जो धर्म के आधार पर नागरिकता के अधिकार में भेदभाव करती है। उन्होंने आगे कहा कि जेडीयू का कैब को समर्थन देना पार्टी के संविधान के भी खिलाफ है जिसमें पहले ही पन्ने पर धर्मनिरपेक्षता शब्द तीन बार लिखा है। इसके अलावा यह पार्टी की लीडरशिप के भी विपरीत है जो गांधी के आदर्शों पर चलती है।

बता दें कि इससे पहले जेडीयू ने नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन करते हुए सोमवार को लोकसभा में कहा कि यह विधेयक किसी भी तरह से धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ नहीं है। सदन में जेडीयू नेता राजीव रंजन सिंह ने यह भी कहा कि इस विधेयक को लेकर पूर्वोत्तर के लोगों को कुछ शंकाएं थीं, लेकिन अब इन शंकाओं को भी दूर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जो लोग इतने समय से न्याय की आस लगाए हुए थे, उन्हें यह बड़ी राहत प्रदान करेगा।

Check Also

केरल टूरिजम के ऐड पर बवाल, भड़की वीएचपी

तिरुवनंतपुरम ने केरल टूरिजम के उस विज्ञापन का विरोध किया है जिसमें बीफ या गोमांस …

Leave a Reply