ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / गुजरात / परीक्षा में 27 चिट के साथ पकड़ा गया गुजरात बीजेपी अध्‍यक्ष का बेटा फेल, तीन साल के लिए बैन

परीक्षा में 27 चिट के साथ पकड़ा गया गुजरात बीजेपी अध्‍यक्ष का बेटा फेल, तीन साल के लिए बैन

अहमदाबाद
भावनगर यूनिवर्सिटी की परीक्षा में तीन महीने पहले नकल के साथ पकड़ा गया गुजरात बीजेपी अध्‍यक्ष का बेटा परीक्षा में फेल हो गया है और उसे तीन साल के लिए परीक्षा से बैन कर दिया गया है। महाराजा कृष्‍णकुमार सिंह भावनगर यूनिवर्सिटी की जांच कमिटी ने मीत वघानी पर यह प्रतिबंध लगाया है।

भावनगर यूनिवर्सिटी से जुडे़ स्‍वामी विवेकानंद कॉलेज में मीत वघानी पढ़ाई करता है और मार्च में बीएसए सेकंड सेमेस्‍टर की परीक्षा में कथित तौर पर 27 चिट के साथ पकड़ा गया था। वह एमजे कॉलेज ऑफ कॉमर्स में परीक्षा दे रहा था। प्रिसिंपल कांजीभाई वटालिया ने जांच के दौरान 27 चिट के साथ मीत वघानी को पकड़ा था। उन्‍होंने यूनिवर्सिटी में एक शिकायत दर्ज कराई थी।

परीक्षा के दौरान 402 छात्र पकड़े गए मीत को जिस दिन पकड़ा गया वह परीक्षा का पहला दिन था। यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक केएल भट्ट ने कहा, ‘जब एक स्‍टूडेंट नकल करते पकड़ा जाता है, उसका पेपर सीज कर लिया जाता है और उसे केवल अनफेयर मीन्‍स कमिटी के समक्ष खोला जाता है। यूनिवर्सिटी के नियमों के मुताबिक छात्र अन्‍य विषयों में परीक्षा दे सकता है। जब परीक्षा खत्‍म हो जाती है तो कमिटी सुनवाई करती है और यदि स्‍टूडेंट दोषी पाया जाता है तो वह सजा भी सुनाती है।’

उन्‍होंने बताया कि मीत ने अन्‍य विषयों में भी परीक्षा नहीं दी थी। वाइस चांसलर महिपत सिंह चावड़ा ने कहा कि परीक्षा के दौरान कुल 402 छात्रों को नकल करते पकड़ा गया था। इनमें से 399 को कमिटी ने दोषी पाया। एक अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि इस मामले में कानून का पालन किया गया है। मीत को कमिटी के समक्ष बुलाया गया था और उनका पक्ष सुना गया था। इसके बाद ही सजा पर फैसला लिया गया।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए करें

Check Also

गुजरात: जल्द ही बीजेपी जॉइन करेंगे अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह

अहमदाबाद गुजरात से विधायक और ठाकोर समुदाय के नेता अल्पेश ठाकोर जल्द ही भारतीय जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *