Wednesday , October 16 2019, 5:38 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / क्राइम / पार्किंग में अपने ही अफसर से दोगुना वसूली, लगा 2 लाख जुर्माना

पार्किंग में अपने ही अफसर से दोगुना वसूली, लगा 2 लाख जुर्माना

लखनऊ
अमीनाबाद झंडे वाला पार्क स्थित मल्टीलेवल पार्किंग चला रही एजेंसी से नगर निगम दो लाख रुपये का जुर्माना वसूलेगा। इस एजेंसी के कर्मचारियों ने नगर निगम के ही अधिकारी से दोगुना पार्किंग शुल्क वसूल लिया। ऐसे में अधिकारी की शिकायत पर जोनल अधिकारी ने एजेंसी पर दो लाख रुपये जुर्माना लगाने का पत्र नगर आयुक्त को भेजा है।

नगर निगम जोन एक और जोन पांच के जोनल अधिकारी रहे संजय ममगई फिलहाल इलाहाबाद में तैनात हैं। उन्होंने ही नगर निगम में शिकायत की थी कि झंडे वाला पार्क स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में उनसे 20 रुपये के बजाय 40 रुपये पार्किंग शुल्क वसूला गया। शिकायत के मुताबिक, अधिकारी ने अपना परिचय भी दिया। इसके बावजूद एजेंसी के कर्मचारियों ने उनसे ज्यादा रुपये ले लिए। इस शिकायत पर जोनल अधिकारी ने एजेंसी से हुए करार का दस फीसदी जुर्माना लगाया है। यहां 20 लाख रुपये में एक साल के लिए ठेका दिया गया है। ऐसे में दस फीसदी के हिसाब से एजेंसी से दो लाख रुपये की वसूली होगी।

पहले भी हो चुकी शिकायत
झंडे वाला पार्क स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में ज्यादा शुल्क वसूली की शिकायत पहले भी तीन लोग कर चुके थे। जोनल अधिकारी राजेश सिंह ने बताया कि इस पर एजेंसी को पहले चेतावनी जारी की गई थी, लेकिन इसके बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि अगली बार शिकायत आने पर टेंडर निरस्त किया जा सकता है।

बाकी जगह भी हो रही अवैध वसूली
फन मॉल के सामने की पार्किंग में भी अधिक वसूली की शिकायतें आती रहीं है। यहां बाइक खड़ी करने के लिए नगर निगम ने 10 रुपये की फीस तय की है, लेकिन ठेकेदार के कर्मचारी 20 रुपये वसूलते हैं।

Check Also

अंडो के पैसों के लेनदेन में चले डंडे, दर्जनों घायल, पुलिस ने कई को हिरासत में लिया

लखनऊमोहनलालगंज के बेलहियाखेड़ा गांव में शुक्रवार सुबह आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *