Thursday , October 17 2019, 3:51 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राजनीति / पीएम का 69वां जन्मदिन, दिल्ली में आज ‘मोदी डे’

पीएम का 69वां जन्मदिन, दिल्ली में आज ‘मोदी डे’

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69वें जन्मदिन पर मंगलवार को दिल्ली बीजेपी कई कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रही है। पीएम के जन्मदिन को प्रदेश बीजेपी पूरी दिल्ली में सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है। उसी के तहत इन कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। सोमवार को दिल्ली बीजेपी के दफ्तर में हुई पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों की बैठक में कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर मंगलवार को दिल्ली के सभी 14 जिलों और 280 मंडलों में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पार्टी के सभी सांसद, विधायक, प्रदेश के पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, निगम पार्षद, मंडल अध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों में होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इंडिया गेट पर एक प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है, जिसमें प्रधानमंत्री के जीवन के विभिन्न पहलुओं को दर्शाया जाएगा।

तिवारी ने बताया कि इस प्रदर्शनी में आम जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचपन से लेकर अब तक के जीवन और गुजरात से लेकर दिल्ली तक के राजनीतिक सफर और सेवा कार्यों की जानकारी चित्रों के माध्यम से मिलेगी। साथ ही देश-विदेश में उन्हें मिले सम्मान और उपलब्धियों को भी जनता के साथ साझा किया जाएगा। यह प्रदर्शनी साप्ताहिक होगी, जो 17 सितंबर से शुरू होकर 23 सितंबर तक चलेगी। इस दौरान प्रदर्शनी स्थल पर कुछ और कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जायेगा।

दिल्ली बीजेपी का युवा मोर्चा प्रधानमंत्री के जन्मदिवस को शक्ति दिवस के रूप में मना रहा है। इस दौरान कश्मीर से धारा 370 और 35-ए को खत्म करने जैसे मोदी सरकार के ऐतिहासिक और साहसिक फैसलों से देश को होने वाले लाभ के बारे में जनता को बताया जाएगा। दिल्ली प्रदेश के सभी 14 जिलों और 280 मंडलों में मंगलवार को जगह-जगह हवन-पूजन, स्वच्छता कार्यक्रम, स्वास्थ्य जांच शिविर, श्रमदान, सेवा कार्य और विशाल भंडारों का भी आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा प्लास्टिक के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा छेड़ी गई मुहिम के तहत प्लास्टिक कचरे की सफाई करने और प्लास्टिक का इस्तेमाल कम करने के लिए जनता को जागरूक करने का अभियान भी चलाया जाएगा।

तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना पूरा जीवन देश को समर्पित किया है, इसीलिए उनका जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में देश के अभावग्रस्त लोगों की सेवा के उद्देश्य से मनाया जाता है। मोदी जी ने हमेशा सकारात्मक विचारों के साथ देशहित के लिए लोगों को प्रेरित किया है। उसी का नतीजा है कि स्वच्छता अभियान से लेकर प्लास्टिक के खिलाफ उनके द्वारा छेड़ी गई हर मुहिम को जनता से भरपूर समर्थन मिला है।

Check Also

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष बिल्डर के घर जबरन घुसने के मामले में दोषी

नई दिल्ली दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल को यहां की एक अदालत ने पूर्वी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *