Saturday , November 23 2019, 1:42 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / पूर्वी चीन में बस-ट्रक में टक्कर, 36 यात्रियों की मौत

पूर्वी चीन में बस-ट्रक में टक्कर, 36 यात्रियों की मौत

पेइचिंग
चीन के पूर्वी झिआंगसू प्रांत में भयानक सड़क हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई और इतने ही लोगों के घायल होने की खबर है। इस हादसे में 36 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इस कारण से मृतकों की संख्या आनेवाले दिनों में बढ़ भी सकती है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, हादसा शनिवार को हुआ। बस और ट्रक के बीच हुई जोरदार टक्कर में यात्रियों से भरी बस पलट गई। । सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ की खबर के अनुसार बस में 69 लोग सवार थे।

दुर्घटना के बाद 8 घंटे बंद रखा गया एक्सप्रेसवे
झिआंगसू प्रांत में बस और ट्रक की जोरदार टक्कर एक एक्सप्रेसवे पर हुई। अभी तक की जांच में पता चला है कि बस में मौजूद एक टायर में खराबी के कारण यह हादसा हुआ। घायलों में में से 9 लोगों की हालत बहुत गंभीर है और आनेवाले दिनों में यह संख्या और भी बढ़ सकती है। घटना के बाद से एक्सप्रेसवे को कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया था, लेकिन बाद में फिर खोल दिया गया।

चीन में सड़क हादसे बहुत आम हैं
हादसे की सूचना के साथ ही राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया। 8 घंटे तक चले बचाव कार्य के बाद चांगचुन-शिन्जेन एक्सप्रेसवे को फिर से खोल दिया गया। चीन में सड़क हादसे काफी आम हैं। कई बार तेज गति और ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने के कारण इस तरह के हादसे होते रहे हैं।

टायर पंक्चर होने के कारण हुआ था हादसा
प्राथमिक जांच के अनुसार बस का एक टायर पंक्चर होने के कारण यह हादसा हुआ। चीन में घातक सड़क हादसे आम हैं, क्योंकि यहां यातायात नियमों का अक्सर पालन नहीं किया जाता। अधिकारियों के अनुसार 2015 में देशभर में हुए अनेक सड़क हादसों में 58,000 लोग मारे गए थे। इनमें से 90 प्रतिशत हादसे यातायात नियमों की अनदेखी के चलते हुए थे। एएफपी निहारिका शोभनाशोभना

Check Also

पाक मीडिया का दावा, दो भारतीय गिरफ्तार

लाहौर पाकिस्तानी अधिकारियों ने कथित रूप से देश में अवैध प्रवेश के लिए सोमवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *