Monday , November 18 2019, 12:30 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / हरियाणा / पॉलिथीन लेकर आ रहे हैं तो इस सोसायटी में नहीं मिलेगी एंट्री

पॉलिथीन लेकर आ रहे हैं तो इस सोसायटी में नहीं मिलेगी एंट्री

दीपक आहूजा, गुड़गांव
पॉलिथीन की वजह से पर्यावरण को पहुंच रहे नुकसान को लेकर सेक्टर 50 स्थित फ्रेस्को की रेजिडेंट वेलफेयर असोसिशन ने सोसायटी में इसके इस्तेमाल पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। अब कोई भी अगर पॉलिथीन लेकर आता है तो उसे अंदर नहीं जाने दिया जाता है। एक सप्ताह के दौरान सोसायटी की RWA ने 800 फ्लैट्स में कपड़े के बैग बांटे। परिसर के मार्केट के दुकानदारों से पॉलिथीन का इस्तेमाल न करने की अपील भी की गई है।

48 लोगों की टीम कर रही काम
पॉलिथीन पर प्रतिबंध लगाने के पीछे इस सोसायटी के 48 लोगों की टीम काम कर रही है। इस टीम के 8 सदस्य तो ऐसे हैं, जो सुबह और शाम के समय 2-2 घंटे सोसायटी के मुख्य गेट पर खड़े हो जाते हैं। यदि कोई सोसायटी के अंदर पॉलिथीन लेकर प्रवेश करता है तो उससे पॉलिथीन लेकर उसे कपड़े का थैला वितरित कर दिया जाता है। उनसे आग्रह किया जाता है कि यदि दोबारा पॉलिथीन लेकर आते हैं तो उसे अंदर नहीं ले जाने दिया जाएगा।

हाउस कीपिंग और सिक्यॉरिटी स्टाफ को दिए जाएंगे थैले
अगले 2 दिन में इस कॉलोनी में कार्यरत हाउस कीपिंग, सिक्युरिटी, हॉर्टिकल्चर आदि स्टाफ को कपड़े के थैले वितरित किए जाएंगे। उनसे कहा जाएगा कि यदि उन्हें कुछ सामान लेकर आना है तो वे पॉलिथीन की बजाय इस थैले में लेकर आएं।

Check Also

पर्स चुराने पर पकड़ी गई महिला बोली, ‘पति के शौक पूरा करने को ऑटो में काटती थी जेब’

रेवाड़ी पति के शौक के लिए ऑटो में बैठकर सवारियों की जेब काटने वाली महिला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *