Friday , November 15 2019, 7:49 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / फर्जी आईडी बनाकर बैंकों से करोड़ों रुपये ठगने वाला 'नटवरलाल' गिरफ्तार

फर्जी आईडी बनाकर बैंकों से करोड़ों रुपये ठगने वाला 'नटवरलाल' गिरफ्तार

नोएडा
बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर उनकी आईडी पर फोटोशॉप से फोटो बदलकर एटीएम, क्रेडिट, आधार, पैन कार्ड बनाकर उनके नाम व पते पर बैंकों, फाइनैंस स्कीमों से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने दबोचा है। ठग पिछले करीब 10 साल से बेरोजगार पीड़ितों के नाम से क्रेडिट कार्ड से अब तक लाखों की शॉपिंग भी कर चुका है।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने अमेरिकन एक्सप्रेस कंपनी में करीब 9 माह तक जॉब किया था और नौकरी कार्ड बनाने की काफी जानकारी जुटा ली थी, जिसके बाद उसे यह आइडिया आया। पूछताछ में उसने करीब 30 वारदातें कबूल की हैं। आरोपी के पास से दर्जनों कार्ड, चेकबुक, 1 लैपटाप व 4 कारें बरामद हुईं हैं।

पुलिस के अनुसार शुक्रवार की रात पुलिस ने मुखबिरी के आधार पर रूपबास गांव के पास एनटीपीसी कट के पास कार सवार 4 टावर बी सुपरटेक ईको विलेज बिसरख निवासी राजेश शर्मा को दबोच लिया। उस पर आरोप था कि राजेश बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर उनसे 20 हजार रुपये लेता है। इसके बाद उनकी आईडी पर हेरफेर करके उनके नाम पर क्रेडिट कार्ड, फाइनैंस स्कीम सहित कई फ्रॉड करता है। इसके साथ एक आरोपी और रहता है। हालांकि उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

टूर्नमेंट खिलाने के बहाने फंसाता था युवाओं को
राजेश ने अमेरिकन एक्सप्रेस कंपनी में 9 माह नौकरी करके कार्ड बनाने की जानकारी जुटाई थी। नौकरी छोड़ने के बाद वह स्पॉर्ट टूर्नमेंट खिलाने के युवा को बुलाकर अपने जाल में फंसाने में माहिर था। उसने कबूल किया कि वह 2009 से नोएडा क्षेत्र में हेरफेर कर रहा था। इसी आरोप में पहले भी वह 20 माह जेल में रहा था लेकिन जेल से आने के बाद उसने यही धंधा फिर शुरू किया।

Check Also

राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सब करें सम्मान: महंत नरेन्द्र गिरी

प्रयागराज अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *