Wednesday , October 16 2019, 5:38 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / दिल्ली-एनसीआर / 'फांसी लगा लूंगी', चालान से बचने को ऐसी-ऐसी धमकियां

'फांसी लगा लूंगी', चालान से बचने को ऐसी-ऐसी धमकियां

नई दिल्ली
ट्रैफिक रूल तोड़ने पर जुर्माने की रकम में हुई भारी बढ़ोतरी के बाद अब चालान से बचने के लिए लोग तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। इस दौरान पकड़े गए लोग ट्रैफिक पुलिस के साथ बहस और बदतमीजी करने से भी बाज नहीं आ रहे। हाल ही में दिल्ली के दो ऐसे विडियो सामने आए हैं, जिनमें चालान से रोके जाने पर लोग ट्रैफिक पुलिसवालों से उलझते नजर आए।

एक विडियो में दावा किया गया कि तीस हजारी कोर्ट के पास जब ट्रैफिक पुलिसवालों ने ट्रैफिक रूल तोड़ते हुए जा रह रहे एक शख्स को रोक कर उसका चालान काटा, तो वहां पर कुछ दूसरे लोग इकट्ठा होकर ट्रैफिक पुलिसवालों से बदसलूकी करने लगे। इस दौरान कुछ लोगों ने एक ट्रैफिक कॉन्स्टेबल के साथ हाथापाई भी की। पुलिसकर्मी का आरोप है कि वर्दी पर लगी उनकी नेम प्लेट टूट गई और उनकी शर्ट फाड़ने की कोशिश भी की गई। हालांकि बाद में मामला मौके पर ही रफा-दफा हो गया और किसी ने कोई पुलिस कॉल नहीं की।

दूसरे मामले में जब एक पुलिसकर्मी ने मोबाइल पर बात करते हुए जा रही स्कूटर सवार एक युवती को चालान काटने के लिए रोका, तो वह युवती पुलिसवालों से उलझ पड़ी। स्कूटर की नंबर प्लेट भी टूटी हुई थी और उसके हेलमेट का स्ट्रिप भी खुला हुआ था। युवती ने गुस्से में आकर अपना हेलमेट जमीन पर फेंक दिया और पुलिसवालों को भी हेलमेट से मारने की धमकी दी। इसके बाद जब युवती बिना चालान कटाए जाने लगी, तो पुलिसवाले ने उसके स्कूटर की चाबी निकाल ली।

इस पर युवती अपनी मम्मी को कॉल करने की धमकी देने लगी। युवती ने पुलिसवालों से यह भी कहा कि अगर उसका चालान कटा, तो वह फांसी लगा लेगी। उसने बताया कि नंबर प्लेट टूटने की उसने पुलिस कंप्लेंट की है, लेकिन जब पुलिसवालों ने उससे कहा कि वह मोबाइल पर बात करते हुए आ रही थी, तो वह इससे इनकार करने लगी।

युवती ने कहा कि उसके हाथ-पैर कांप रहे हैं। अगर उसे नहीं छोड़ा गया और इस दौरान अगर उसे कुछ हो गया, तो इसके जिम्मेदार पुलिसवाले होंगे। काफी समझाने-बुझाने के बाद उसे अहसास हुआ कि पुलिसवालों के साथ ऐसे बदसलूकी नहीं करनी चाहिए थी। यह विडियो कब का और किस जगह का है, इसकी पुष्टि ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी नहीं कर पाए।

Check Also

बाइक हटाने पर विवाद, प्राइवेट पार्ट पर मारा चाकू

नई दिल्ली भलस्वा डेयरी इलाके में बाइक हटाने के विवाद में आरोपियों ने एक लड़के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *