Wednesday , October 16 2019, 5:49 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / क्राइम / फायरिंग रेंज में इंस्पेक्टर ने बेटी से करवाई फायरिंग, प्रमोशन की जगह सस्पेंशन

फायरिंग रेंज में इंस्पेक्टर ने बेटी से करवाई फायरिंग, प्रमोशन की जगह सस्पेंशन

नई दिल्ली
किंग्सवे कैंप स्थित दिल्ली पुलिस की फायरिंग रेंज में अपनी बेटी को सरकारी हथियार से गोलियां चलवाने के आरोप में एक इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। यह मामला सीनियर पुलिस अफसरों के संज्ञान में गुरुवार को विडियो वायरल होने के बाद आया। तुरंत ही उनके खिलाफ डिपार्टमेंटल एंक्वायरी के आदेश भी जारी किए गए हैं।

यह कार्रवाई ऐसे समय में हुई है, जब इंस्पेक्टर कुछ समय बाद एसीपी बनने वाले थे। उनका प्रमोशन पीरियड चल रहा था। इंस्पेक्टर पर आरोप है कि उन्होंने सरकारी पद का दुरुपयोग करते हुए पुलिस नियमों के विरुद्ध जाकर कार्य किया है, जिसकी वजह से उन पर ऐक्शन लिया गया है।

सीनियर पुलिस अफसर के मुताबिक, यह पूरा वाकया न्यू पुलिस लाइन का है। इंस्पेक्टर की तैनाती इन दिनों नॉर्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट में बतौर आरआई (रिजर्व इंस्पेक्टर) पद पर है। इससे पहले वह नई दिल्ली के वीवीआईपी थाने समेत दूसरे जिले के थानों में एसएचओ रह चुके हैं। घटना 13 सितंबर की बताई जा रही है।

आरोप है कि इंस्पेक्टर वर्दी में अपने बच्चों को लेकर किंग्सवे कैंप स्थित फायरिंग रेंज में पहुंचे थे। जहां उन्होंने अपने बच्चों को एमपी 5 जैसे खतरनाक हथियारों से निशाना सधवाया। दिलचस्प यह कि इस दौरान फायरिंग रेंज में कोई चुपचाप घटनाक्रम को अपने मोबाइल से रिकॉर्ड कर रहा था।

सूत्रों का कहना है कि रिकॉर्डिंग करने वाला पुलिसकर्मी ही है, वहां पर बाहरी किसी शख्स का प्रवेश वर्जित है। करीब पांच मिनट के विडियो में फायरिंग रेंज स्थल पर इंस्पेक्टर समेत दो पुलिसकर्मी खड़े हैं। जबकि कई पुलिसकर्मी वहां से दूर थे। करीब पांच से अधिक राउंड गोली चलाई गई। लड़की के साथ ही एक अन्य पुलिसकर्मी भी हथियार चलाने की ट्रेनिंग देते नजर आ रहे हैं। उनकी भूमिका की जांच की जा रही है। वहां मौजूद पुलिसकर्मी भी पूछताछ के दायरे में हैं।

इंस्पेक्टर के बारे में सूचना है कि वह ड्यूटी के दौरान सीनियर अफसरों की बिना परमिशन के यहां आए थे। वीडियो वायरल होने पर पुलिस के आला अधिकारियों ने इस पर संज्ञान लेते हुए इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया। मामले में डिपार्टमेंटल इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।

Check Also

अंडो के पैसों के लेनदेन में चले डंडे, दर्जनों घायल, पुलिस ने कई को हिरासत में लिया

लखनऊमोहनलालगंज के बेलहियाखेड़ा गांव में शुक्रवार सुबह आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *