Friday , November 15 2019, 5:20 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / गुजरात / फिर भारत की ओर मुड़ा तूफान 'महा', गुजरात के तट पर भारी बारिश और तबाही की आशंका

फिर भारत की ओर मुड़ा तूफान 'महा', गुजरात के तट पर भारी बारिश और तबाही की आशंका

अहमदाबाद
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग () के अनुमान के मुताबिक, ‘महा’ फिर से लौट सकता है। साथ ही यह भी आशंका जताई गई है कि गुजरात की तरफ लौट रहा यह चक्रवात बहुत खतरनाक का रूप ले सकता है। जानकारी के मुताबिक, चक्रवात के दोबारा लौटने से बेहद तेज हवाओं के साथ-साथ भारी बारिश भी हो सकती है।

आईएमडी की ओर से बताया गया है कि यह तूफान गुजरात तट पर 5 नवंबर को पहुंचेगा। इसका सबसे ज्यादा असर द्वारका और दीव के बीच स्थित तट पर पड़ेगा, जहां 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटे की तेजी से हवाएं चलेंगी। तेज हवाओं के साथ-साथ ही तटीय इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है।

मौसम विभाग ने यह भी बताया कि चक्रवात ‘महा’ अरब सागर के पूर्व-मध्य हिस्से से पश्चिम की ओर बढ़ गया है। रविवार दोपहर 2:30 बजे यह गुजरात के तट से 590 किलोमीटर की दूरी तर पहुंच गया है। गुजरात के तट की ओर बढ़ रहे इस तूफान की तीव्रता भी पहले की तुलना में काफी बढ़ गई है और इसके और विध्वंसकारी रूप लेने की भी आशंका है।

मौसम विभाग के अनुसार, तटीय इलाकों के साथ-साथ गुजरात के कुछ अन्य क्षेत्रों में भी भारी बारिश हो सकती है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इस संभावित बेमौसम बारिश से किसानों की फसल को तगड़ा नुकसान हो सकता है।

Check Also

चक्रवात ‘महा’ से गुजरात को राहत, अगले दो दिन बारिश की संभावना

अहमदाबाद, सात नवंबर (भाषा) गुजरात के लोगों को चक्रवात ‘महा’ से राहत मिली है।भारतीय मौसम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *