Tuesday , October 15 2019, 4:44 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / पश्चिम बंगाल / बंगाल के सरकारी अस्पतालों के बेड पर हर दिन बिछेगी नयी चादर

बंगाल के सरकारी अस्पतालों के बेड पर हर दिन बिछेगी नयी चादर

कोलकाता
बंगाल के सरकारी अस्पतालों में अब हर दिन अलग-अलग रंग की चादर बिछाई जाएगी। पश्चिम बंगाल की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है। मंत्रालय की तरफ से जारी निर्देश में सप्ताह के प्रत्येक दिन के अनुसार ही अलग रंग की बेडशीट बिछानी है। इलाज के लिए आए मरीजों की साफ-सफाई को ध्यान में रखकर यह कदम उठाया गया है।

पिछले कुछ समय से मरीजों की तरफ से लगातार बेड की चादर नहीं बदलने की शिकायत मिल रही थी। सरकार के इस फैसले पर मरीजों ने खुशी जताई है। वहीं, डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ ने भी इस फैसले का स्वागत किया है। हालांकि, यह फैसला ठीक तरह से लागू होगा, इस पर अभी काफी लोगों को शंका ही है।

वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि अस्पताल में चौथी ग्रेड के कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया चल रही है। इस वक्त अस्पतालों में स्टाफ की भारी कमी चल रही है। बंगाल में सरकारी अस्पतालों में रोज नये रंग की चादर बिछाने का रिवाज नया नहीं है। 2010 में भी इस प्रक्रिया को शुरू किया गया था, लेकिन स्टाफ और संसाधनों की कमी के कारण इसे लंबे समय तक लागू नहीं किया जा सका। पेशेंट वेलफेयर असोसिएशन के चेयरमैन बनने के बाद राज्य कैबिनेट मंत्री अरूप बिस्वास ने एम. आर. बंगूर मेमोरियल अस्पताल में इसे शुरू करवाया था।

Check Also

आईआईटी खड़गपुर की रिसर्च टीम ने जैव ईंधन बनाने के लिए विकसित की नई तकनीक

कोलकाता आईआईटी खडगपुर के अनुसंधानकर्ताओं ने एक विकसित की है जो जैव ईंधन बनाने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *