Tuesday , October 15 2019, 5:39 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / बिना बताए सीरिया में रातोंरात घुस जाएंगे: तुर्की

बिना बताए सीरिया में रातोंरात घुस जाएंगे: तुर्की

इस्तांबुल
तुर्की के राष्ट्रपति ने सोमवार को कहा कि उनकी सेना सीरिया में कुर्द उग्रवादियों के खिलाफ किसी भी समय ऑपरेशन शुरू करने के लिए तैयार है। उन्होंने कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा, ‘हम बिना वॉर्निंग के किसी भी रात आ सकते हैं।’ मीडिया से बातचीत में एर्दोआन ने कहा कि इन आतंकवादी समूहों से खतरों को और अधिक बर्दाश्त करना हमारे सब्र से बाहर है।

तुर्की के समर्थन में आए ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप भी तुर्की के समर्थन में आ गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने सीरिया से लगती तुर्की की सीमा से अमेरिकी सैनिकों को हटाने के फैसले को सही ठहराया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र को स्थिति से खुद निपटना होगा और अमेरिका को इस ‘बेतुकी अंतहीन युद्ध’ से बाहर निकलने की जरूरत है।

पढ़ें-

अमेरिका ने अपने सैनिकों को हटाया
रविवार देर शाम को अमेरिका ने सीरिया की उत्तरी सीमा के अहम ठिकानों से अपने सैनिकों को हटाने की घोषणा की थी। यह नीति में बड़े परिवर्तन को दिखाता और तथाकथित इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के खिलाफ वर्षों की लड़ाई में अमेरिकी के मुख्य सहयोगी रहे कुर्दों को मंझदार में छोड़ता है।

पढ़ें-

‘स्थिति से खुद निपटें’
ट्रंप ने ट्वीट किया कि तुर्की, यूरोप, सीरिया, ईरान, इराक, रूस और कुर्दों को स्थिति से खुद निपटना होगा और वे अपने-अपने क्षेत्रों से पकड़े गए आईएस के लड़ाकों के साथ जो करना चाहते हैं, वो करें। उन्होंने कहा कि ज्यादातर युद्ध कबायलियों के बीच हो रहे हें और इस ‘बेतुके अंतहीन युद्ध’ से निकलने का वक्त है और हमें सैनिकों को वापस घर बुलाना है। हम वह लड़ाई लड़ते हैं जो हमारे हित की होती है और सिर्फ जीतने के लिए लड़ते हैं।

Check Also

फ्रांस से अलग न्यू कैलेडोनिया? जनमत संग्रह

पैरिस फ्रांस का प्रशांत द्वीप क्षेत्र न्यू कैलेडोनिया अपनी स्वतंत्रता पर अगले साल एक बार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *