Monday , October 21 2019, 4:11 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / बिहार / बिहार: सीट बेल्ट ना पहनने पर कटा ऑटो ड्राइवर का चालान

बिहार: सीट बेल्ट ना पहनने पर कटा ऑटो ड्राइवर का चालान

मुजफ्फरपुर
के लागू होने के बाद चालान कटने के तरह-तरह के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार के मुजफ्फरपुर से आया है। यहां ना पहनने के चलते एक काटा गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ऑटो ड्राइवर पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

मामला मुजफ्फरपुर के सरैया इलाके का है। सरैया के एसएचओ अजय कुमार ने कहा, ‘ऑटो ड्राइवर ने सीट बेल्ट नहीं लगा रखी थी। वह बहुत गरीब था इसलिए उससे न्यूनतम चालान राशि यानी 1000 रुपये देने को कहा गया। यह एक गलती थी लेकिन कम से कम पेनल्टी के लिए ऐसा किया गया।’

पढ़ें:

कई राज्यों ने कानून लागू करने से किया इनकारआपको बता दें ऑटो में सीट बेल्ट नहीं होती है, ऐसे में सीट बेल्ट के लिए चालान कटना हैरानी भरा है। वहीं, दूसरी तरफ देशभर में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के कारण भारी भरकम जुर्माना लगाए जाने के मामले सामने आए हैं। कई जगह तो लाखों के जुर्माने भी लगाए गए हैं।

जुर्माने की भारी राशि को देखते हुए महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों ने इस कानून को राज्य में लागू करने से इनकार कर दिया है। वहीं, गुजरात सरकार ने जुर्माने की राशि को घटाकर इसे लागू किया है। बता दें कि नए कानून के मुताबिक, नियमों के उल्लंघन पर जुर्माने की राशि कई गुना बढ़ा दी गई है।

पढ़ें:
बता दें कि चालान को लेकर पिछले कुछ दिनों से अजब-गजब मामले सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने हाल ही में ट्वीट किया कि उसके पास 9 साल पुरानी ऑल्टो कार है, लेकिन उसका गलत चालान काट दिया गया। इस चालान में 144 किमी की रफ्तार बोलेनो कार चलाने का जिक्र है, जबकि उसके पास यह गाड़ी ही नहीं है। तंज कसते हुए उस यूजर ने ट्रैफिक पुलिस को चैलेंज किया कि यदि वह उसकी ऑल्टो को 144 किमी की रफ्तार दे पाए तो वह 2000 रुपये जुर्माना भरने को तैयार है।

Check Also

मुख्यमंत्री ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की उच्चस्तरीय समीक्षा की

पटना, 14 अक्टूबर (भाषा) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *