Saturday , December 14 2019, 12:13 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राजनीति / बीजेपी राज में बेटियां असुरक्षित, योगी सरकार को सत्ता में रहने का हक नहींः अखिलेश यादव

बीजेपी राज में बेटियां असुरक्षित, योगी सरकार को सत्ता में रहने का हक नहींः अखिलेश यादव

लखनऊ
(एसपी) के अध्यक्ष ने सोमवार को कहा कि बीजेपी राज में महिलाएं और बेटियां खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं और हालात ठीक नहीं कर पा रही को अब सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं रह गया है। सीतापुर और आजमगढ़ में बच्चियों से दुष्कर्म के मामले गिनाते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के अनेक जिलों रेप और यौन हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं।

‘करोड़ों का बजट खर्च, फिर भी सुरक्षा नहीं’
अखिलेश ने कहा कि आज हालात ये हैं कि महिलाएं और बेटियां घर से बाहर निकलें, पढ़ने जाएं, किसी समारोह में जाएं या अपनी नौकरी पर जाएं, उनके लिए असुरक्षा का भय आतंक बनकर साथ चलता है। उन्होंने कहा कि हर दिन रेप और यौन हिंसा के मामले दर्ज होते हैं। कानून व्यवस्था बनाए रखने पर करोड़ों का बजट खर्च करने वाली सरकार अगर सुरक्षित व्यवस्था नहीं बना सकती तो उसे सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

हर दिन खराब हो रहे हालात: अखिलेश
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हालात दिन पर दिन खराब होते जा रहे हैं। ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के कथित प्रचारक सत्ता में रहते हुए भी अमानवीय घटनाओं पर रोक लगाने में विफल हैं। अभियोजन पक्ष तो और भी कमजोर है जिसका अपराधी फायदा उठाते हैं। इसमें सत्ता पक्ष की नीतियां भी दोषी हैं। अखिलेश ने उत्तर प्रदेश में मैनपुरी नवोदय विद्यालय में छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत, सीतापुर और आजमगढ़ में बच्चियों से दुष्कर्म तथा कुछ अन्य वारदात का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश के अनेक जिलों में ऐसी ही घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं।

Check Also

उन्नाव कांड: जया प्रदा बोलीं- ऐसे मामलों में तेलंगाना की तरह ही दोषियों को मारना चाहिए, लेकिन…

लखनऊ महिलाओं की हत्या और उन्हें जलाने के मामलों को लेकर बीजेपी नेता ने कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *