Friday , November 22 2019, 8:35 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / राजस्थान / भीलवाड़ा: परिवार को मिले बीमे का 50 लाख, शख्स ने खुद की करवाई हत्या

भीलवाड़ा: परिवार को मिले बीमे का 50 लाख, शख्स ने खुद की करवाई हत्या

जयपुर
राजस्थान के से एक चौंकानेवाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने बीमा के 50 लाख रुपये परिवार को मिल जाएं, इसलिए खुद की हत्या करवा दी। हत्या के आरोप में गिरफ्तार दो व्यक्तियों ने पुलिस को यह जानकारी दी।

मामला यहां मंगरोप थाना क्षेत्र का है। एक वरिष्ठ अधिकारी बताया, ’38 वर्षीय बलबीर खारोल ने कई लोगों को कुल 20 लाख रुपये उधार दिये थे। उधार दी गई रकम वह वसूल नहीं कर पा रहा था और पिछले छह महीनों से ब्याज और मूल रकम नहीं मिलने से वह परेशान था।’

पिछले महीने ही कराया था बीमा
भीलवाड़ा के पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर ने बताया, खारोल ने पिछले महीने एक निजी बैंक से खुद का 50 लाख रुपये का बीमा करवाया था और पहली किस्त चुका दी थी। इसके बाद खारोल ने अपनी हत्या करवाने की साजिश रची ताकि उसके परिवारवालों को बीमा की राशि मिल जाए। उसने राजवीर सिंह और सुनील यादव को अपनी हत्या के लिए 80 हजार रुपये की सुपारी दी।

मोबाइल कॉल डिटेल से आरोपी पकड़े
उन्होंने बताया, आरोपियों ने दो सितंबर की रात मंगरोप पुलिस थाना क्षेत्र में खारोली की गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने खारोल के मोबाइल की कॉल डिटेल और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

खुदकुशी का भी किया था विचार
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि बलबीर ने दोनों आरोपियों को उसकी हत्या करने को कहा था ताकि परिजनों को बीमा की राशि मिल सके। उन्होंने बताया, ‘शुरू में बलबीर दुर्घटना के जरिए खुदकुशी का विचार कर रहा था, लेकिन उसे डर था कि दुर्घटना में उसकी मौत होगी या नहीं, जिसके बाद उसने स्वयं की हत्या करवाने की साजिश रची।’

…और जेब में रख ली शेष रकम
उन्होंने बताया, ‘योजना के मुताबिक बलबीर ने खुद की हत्या के लिए दो सितंबर को आरोपियों को 10 हजार रुपये दिए और शेष रकम अपनी जेब में रख ली। बलबीर दोनों आरोपियों के साथ एक सुनसान इलाके में गया और अपने दोनों पैर एक रस्सी से बांध लिया। सुनील ने उसके दोनों हाथ बांध दिए और राजवीर ने गला घोंट दिया।

Check Also

राजस्थान में निकाय चुनाव का परिणाम कल, अपने प्रत्याशियों पर है दलों की नजर

जयपुर, 18 नवंबर (भाषा) राजस्थान के 49 नगर निकायों में 2,000 से अधिक पार्षदों पदों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *