Friday , December 13 2019, 5:33 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / महाराष्ट्र: कांग्रेस-एनसीपी ने तय की सीटों की संख्‍या

महाराष्ट्र: कांग्रेस-एनसीपी ने तय की सीटों की संख्‍या

मुंबई
महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और एनसीपी के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर समझौता हो गया है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने मंगलवार को कहा कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और एनसीपी 123-125 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और 41 निर्वाचन क्षेत्र सहयोगियों के लिए छोड़े जाएंगे। उन्होंने कहा कि दोनों बड़े विपक्षी दलों के बीच आपसी सहमति से सीटों की अदला-बदली हो सकती है।

गठबंधन के फैसले का ऐलान करते हुए चव्हाण ने कहा कि प्रकाश आंबेडकर के वंचित बहुजन आघाड़ी, स्वाभिमानी शेतकरी संघटना, समाजवादी पार्टी के साथ बातचीत चल रही है। अगर गठबंधन हुआ तो 41 सीटें छोटे सहयोगियों के लिए छोड़ी जाएगी। हालांकि, चव्हाण ने जोर देकर कहा कि वंचित बहुजन आघाड़ी की मांग को स्वीकार नहीं किया जा सकता कि कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ संबंध खत्म कर ले।

पढ़ें:

‘खतरे में है देश का संसदीय लोकतंत्र’
इसके अलावा विभिन्न दलों के नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के बारे में चव्हाण ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी पार्टी विपक्ष को खत्म करने के लिए सत्ता का दुरूपयोग कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि राजनीतिक दल संसदीय लोकतंत्र के केंद्र में हैं, लेकिन अब इस पर खतरा है।

‘विपक्षी नेताओं को आतंकित कर रही है बीजेपी’
पूर्व सीएम ने कहा कि देश को एक पार्टी के शासन की तरफ ले जाने का प्रयास हो रहा है, जिसका एहसास देश को कुछ समय तक आपातकाल के दौरान हो चुका है । पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम और कर्नाटक के पूर्व मंत्री डी के शिवकुमार की गिरफ्तारी के मुद्दे पर चव्हाण ने कहा कि बीजेपी विपक्षी नेताओं को पार्टी में शामिल होने के लिए आतंकित कर रही है।

Check Also

हैदराबाद एनकाउंटर, 11 को SC में सुनवाई

नई दिल्ली हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और हत्या के चारों आरोपियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *