Sunday , January 19 2020, 3:55 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / महाराष्ट्र / महाराष्ट्र: पालघर की केमिकल फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट, 5 मजदूरों की मौत

महाराष्ट्र: पालघर की केमिकल फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट, 5 मजदूरों की मौत

पालघर
महाराष्ट्र के पालघर जिले में शनिवार शाम एक केमिकल फैक्ट्री में लगी आग में 5 मजदूरों की मौत हो गई है। 6 अन्य गंभीर रूप से झुलसे हुए हैं। पालघर के कोलवाडे गांव में स्थित इस फैक्ट्री में शनिवार शाम आग लगी थी। जिस दौरान यह हादसा हुआ, वह वक्त कई मजदूर फैक्ट्री में ही मौजूद थे। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में शनिवार शाम एक धमाका हुआ था, जिसकी चपेट में आकर मजदूर झुलस गए। घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

पुलिस प्रवक्ता हेमंत काटकर ने बताया कि फैक्टरी कोलवाडे गांव में स्थित है और यह विस्फोट शाम करीब 7 बज कर 20 मिनट पर हुआ। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि इसे 15 किमी दूर तक सुना गया। धमाके के बाद फैक्ट्री में आग लग गई। इसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।

उद्धव सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान
जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के लोगों ने आग बुझाने का काम शुरू किया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक फैक्ट्री में काम करने वाले 11 मजदूर झुलस गए। उद्धव सरकार ने मृतकों के परिवार को पांच लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है।

Check Also

शिवाजी से किसी की तुलना नहीं की जा सकती : उदयनराजे ने पुस्तक पर कहा

पुणे, 14 जनवरी (भाषा) छत्रपति शिवाजी के वंशज भाजपा नेता उदयनराजे भोसले ने मंगलवार को …

Leave a Reply