Saturday , November 23 2019, 2:35 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / ऑटो / मारुति एस-प्रेसो vs क्विड-ऑल्टो, जानें कौन बेस्ट

मारुति एस-प्रेसो vs क्विड-ऑल्टो, जानें कौन बेस्ट

नई दिल्ली
Maruti Suzuki ने अपनी माइक्रो-एसयूवी S-Presso सोमवार को लॉन्च कर दी। बोल्ड लुक और लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स से लैस यह नई कार मार्केट में रेनॉ क्विड को सीधी टक्कर देगी। इसके अलावा यह मारुति की ही दूसरी कार ऑल्टो के10 से भी मुकाबला करेगी। मारुति एस-प्रेसो को प्रतिस्पर्धी कीमत में बाजार में उतारा गया है। यहां हम आपको , Maruti Alto K10 और Renault Kwid की खूबियों के बारे में बता रहे हैं। इससे आप आसानी से अंदाजा लगा पाएंगे कि इन तीनों कारों में आपके के लिए कौन सी कार बेस्ट है।

कीमत
सबसे पहले कीमत की बात करते हैं। मारुति एस-प्रेसो की कीमत 3.69 लाख से 4.91 लाख रुपये के बीच और ऑल्टो के10 की 3.61 लाख से 4.40 लाख रुपये के बीच है। रेनॉ क्विड के 1-लीटर इंजन मॉडल की कीमत 4.21 लाख से 4.76 लाख रुपये के बीच है। बता दें कि क्विड 0.8-लीटर इंजन के साथ भी आती है, लेकिन यहां हम सिर्फ क्विड के 1.0-लीटर वाले मॉडल की बात कर रहे हैं, क्योंकि ये तीनों कारें 1.0-लीटर इंजन के साथ उपलब्ध हैं।

इंजन और गियरबॉक्स
मारुति की एस-प्रेसो और ऑल्टो के10, दोनों कारों में 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 67hp का पावर और 90Nm टॉर्क जेनरेट करता है। क्विड में दिया गया 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन भी 67hp का पावर जेनरेट करता है। क्विड और ऑल्टो के10 का इंजन बीएस4 है, जबकि एस-प्रेसो में आपको बीएस6 इंजन मिलेगा। तीनों कारों में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और एएमटी के ऑप्शन हैं।

माइलेज
मारुति एस-प्रेसो के शुरुआती दो वेरियंट्स, यानी STD और LXI का माइलेज 21.4 किलोमीटर, जबकि दोनों टॉप वेरियंट VXI और VXI+ का माइलेज 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर है। ऑल्टो के10 का माइलेज 23.95 किलोमीटर और क्विड के 1.0-लीटर इंजन का माइलेज 23 किलोमीटर प्रति लीटर है।

सेफ्टी
ड्राइवर एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, ईबीडी के साथ एबीएस, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे अनिवार्य सेफ्टी फीचर्स तीनों कारों में स्टैंडर्ड मिलेंगे। एस-प्रेसो के टॉप वेरियंट में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं, जबकि अन्य वेरियंट्स में दूसरा एयरबैग ऑप्शनल उपलब्ध है।

Check Also

फॉर्च्यूनर की टक्कर में 2 नई SUV, जानें डीटेल

नई दिल्ली का 7-सीटर सेगमेंट में दबदबा है। कंपनी ने नई-जेनरेशन को साल 2016 की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *