Tuesday , October 15 2019, 8:39 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / यूपी की जेल में भरा बारिश का पानी, कैदियों को दूसरे जिले में भेजने की तैयारी

यूपी की जेल में भरा बारिश का पानी, कैदियों को दूसरे जिले में भेजने की तैयारी

बलिया
यूपी के बलिया में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश से जिला कारागार में पानी भर गया है। इस कारण सभी कैदियों को आजमगढ़ और आंबेडकर नगर जेल ले जाया जा रहा है। जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने बताया कि जिला कारागार में भारी जलजमाव की स्थिति को देखते हुए कैदियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के मद्देनजर उन्हें आजमगढ़ और आंबेडकर नगर की जेल में अस्थायी तौर पर स्थानांतरित किया जा रहा है।

अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने बताया कि जिला कारागार के सभी बैरक में करीब तीन फुट तक पानी भर गया है। कैदियों के सोने की जगह भी लगभग एक फुट तक डूब गई है। इस वजह से कैदियों के सोने के लिए कोई स्थान नहीं रह गया है। उन्होंने बताया कि जिला कारागार का सीवर और शौचालय ओवर फ्लो कर रहा है। हालात का जायजा लेने के लिए अपर पुलिस महानिदेशक ब्रज भूषण शर्मा और पुलिस उप महानिरीक्षक मनोज तिवारी बलिया पहुंच गए हैं।

यादव ने बताया कि जिला कारागार में कुल 863 कैदी हैं। इनमें से 44 महिलाओं और 9 बच्चों सहित कुल 500 कैदियों को आजमगढ़ और बाकी कैदियों को आंबेडकरनगर कारागार ले जाया जा रहा है। इसके लिए चार पुलिस उपाधीक्षक, 20 थानाध्यक्ष, 80 उप निरीक्षक, 146 हेड कॉन्स्टेबल और 380 कॉन्स्टेबल तैनात किए गए हैं। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में पिछले कई दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है, बारिश के कारण बलिया में हालात खराब हो गए हैं।

Check Also

सिर्फ दो दंपतियों ने खरीदा ‘करवा चौथ’ विशेष ट्रेन का टिकट

नयी दिल्ली, 10 अक्टूबर (भाषा) विवाहित जोड़ों को ध्यान में रखते हुए करवाचौथ पर विशेष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *