Tuesday , December 10 2019, 7:58 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राशिफल / रचनात्मक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए सफलता, मेहनत से सकारात्मक परिणाम मिलने का दिन

रचनात्मक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए सफलता, मेहनत से सकारात्मक परिणाम मिलने का दिन



जीवन मंत्र डेस्क. शुक्रवार, 22 नवंबर 2019 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 7 राशियों के लिए दिन बहुत पॉजिटिव परिणाम देने वाला रहेगा। वहीं, 5 राशियों के लिए शुक्रवार मिलाजुला ही रहने वाला है। कुछ लोगों को अपनी मेहनत का पूरा परिणाम मिलेगा, वहीं क्रिएटिव कामों से जुड़े लोगों के लिए दिन विशेष सफलता देने वाला हो सकता है। मेष राशि वालों के लिए अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाने का दिन, वृष राशि वालों के लिए सकारात्मक सोच रखने का समय, मिथुन राशि वालों को आध्यात्मिक उन्नति पाने का है योग। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से।

  • मेष

आज आपमें रचनात्मक ऊर्जा की अधिकता रहेगी। इसे उचित दिशा में अवश्य लगाएं। आज किसी भी प्रकार का रचनात्मक कार्य करें जो आपको पसंद हो जैसे की लेखन, चित्रकारी, डांस, कुकिंग इत्यादि। इससे आपके मन में संतोष की भावना बढ़ेगी और स्वास्थ्य लाभ भी होगा। आपके काम में भी फोकस बढ़ेगा और काम की गुणवत्ता में भी सुधार होगा। आज किसी प्रकार से दान ज़रूर करें।

  • वृष

आपके जीवन में ऐसी कोई कमी नहीं है जिससे आपको चिंतित होने की आवश्यकता हो। सही समय पर आपके पास आपकी ज़रुरत के संसाधन प्राप्त हो जाते हैं। कमी केवल इस विचार में है की जीवन में आप जो पाना चाहते हैं उसके लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी और कमी हो सकती है। इस विचार को छोड़कर यदि मेहनत करेंगे तो सफलता जल्द ही प्राप्त होगी। अपने विचारों को कमी की बजाय सम्पन्नता पर फोकस रखें।

  • मिथुन

आज आपके सामने कोई ऐसी परिस्थिति उभर कर आ सकती है जिसका आपने सोचा नहीं था। हो सकता है यह किसी परेशानी के रूप में हो किन्तु इसका आंकलन करेंगे तो आपको इसमें निहित वरदान समझ आयेंगे। आज आपको आध्यात्मिक प्रगति करने के भी अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। अपने जीवन में अपने अलावा दूसरों की भलाई करने में भी लगाएं।

  • कर्क

आज के दिन परिस्थिति आपके अनुकूल नहीं होगी। बदलती परिस्थिति के साथ अपने आप को ढालें। आपके आस पास यदि कुछ ऐसा हो रहा है जिसे आप अनदेखा कर रहे हैं तो अपनी आँखें खोलें नहीं तो बहुत देर हो जाएगी और आपका नुकसान हो सकता है। अपने वातावरण के प्रति सचेत रहें। किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार पर इतना भरोसा न करें की आपको बाद में निराश होना पड़े। अपने परिवार से अपनी कोई बात न छुपाएं, नहीं तो उन्हें किसी और से पता चलेगा तो ठेस पहुंचेगी।

  • सिंह

आज का दिन ऊर्जा पूर्ण रहेगा। आज लोगों से मिलना जुलना लगा रहेगा जिस कारण कार्यक्षेत्र में और निजी जीवन में आगे के द्वार खुलेंगे। इन सब में अपनी ज़रूरतों की ओर ध्यान देना न भूलें। आप भी उतने ही महत्वपूर्ण हैं जितना कोई और। अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है।

  • कन्या

आज का दिन किसी बात के कारण तनाव में रहेंगे। दूसरों की बातों से इतना प्रभावित न हों की आपके निर्णयों में गलती हो। आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। तनाव के लिए किसी एक्सपर्ट या काउंसलर से अवश्य मिलें, अपनी सेहत का ख़याल रखें। हंसमुख मिजाज़ से सभी परेशानियां जल्द हल हो जाती हैं। मांगने पर आसानी से मदद मिल जाएगी।

  • तुला

किसी की बातों में न आयें, किसी और की बात पर सोच विचार कर के ही भरोसा करें नहीं तो आपको धोखा हो सकता है। अपना काम में फोकस बनाएं रखें और अपना काम ईमानदारी से करते रहें, आपको किसी की बात से विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। परिस्थिति का समय के साथ हल मिल जाएगा, जितना उसके लिए परेशान होंगे उतना ही अपने लिए बाधाएं उत्पन्न करेंगे।

  • वृश्चिक

दिन आपके लिए नए अवसर ले कर आएगा। आज मन और मस्तिष्क में एक नई ऊर्जा बनी रहेगी, इसे उचित दिशा में लगाएं तो सफलता मिलेगी। आज अपना काम समय से करें, आज किसी प्रकार से भी टाल मटोल न करें नहीं तो यह आपको भारी पड़ सकता है। आए हुए अवसर हाथ से निकल सकते हैं। व्यसाय में अच्छा दिन रहेगा। किन्तु सावधानी बरतनी पड़ेगी नहीं तो आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। जिस टेंडर के लिए आप परेशान थे, वह आपको मिल सकता है। किसी भी डील में सावधानी से कागजात पढ़ कर ही दस्तखत करें, किसी पर भी आँख मूंद कर भरोसा न करें।

  • धनु

आज का दिन कुछ परेशानियों भरा हो सकता है। भविष्य के लिए आज कोई योजना न बनाएं नहीं तो बाद में उसमे बहुत फेरबदल करने पड़ सकते हैं। आज पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी की बात अपने दिल पर न लें न ही उसके कारण अपने अहं को बढ़ने दें नहीं तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। इससे न केवल आपके रिश्तों पर असर पड़ेगा बल्कि आपकी सेहत भी खराब हो सकती है। अपनी गलतियों को स्वीकार करें, उन्हें नकारने की बजाय उनसे सीख लें तो भविष्य में कई और गलतियों से बाख सकते हैं। आप अपने लक्ष्य के बहुत करीब हैं, धैर्य से काम लें।

  • मकर

आज का दिन मन में दुविधाएं बनी रह सकती हैं। किसी निर्णय को लेकर परेशान न हों, उसके बारे में पूरी जानकारी मिलने तक का इंतज़ार करें। अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें। आज अपने मूड स्विंग पर नियंत्रण रखें। आज भावनाओं की अधिकता रहेगी जिस कारण आज लिया हुआ निर्णय गलत भी हो सकता है। अपने गुस्से को शांत रखने का प्रयास करें। अपने आत्मविश्वास में आज कमी न होने दें।

  • कुम्भ

आज के दिन आपमें ऊर्जा की थोड़ी कमी महसूस हो सकती है। लम्बे समय से चली आ रही परिस्थितियों में परिवर्तन आएगा जिस कारण मन में उदासी सी महसूस हो सकती है। परिवर्तन ही जीवन का नियम है, अच्छा या बुरा कुछ भी स्थायी नहीं है। लोगों और वस्तुओं से अपने आप को वियुक्त करें। आज का दिन अपने इष्ट देव को याद करें और उनकी अर्चना अवश्य करें।

  • मीन

आज मन में असंतोष और नकारत्मक विचारों के कारण परेशानी हो सकती है। इसका सबसे अच्छा उपाय है क्रियाशीलता। जिस चीज़ में मन लगता हो, उससे अपना दिन शुरू करें। रचनात्मक विचारों को वास्तविकता में ढालने का प्रयास करें, इससे कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और निजी जीवन में भी संतुष्टि रहेगी। यात्रा का अवसर मिल सकता है। आज किसी भी काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा दिन है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


aaj ka tarot rashifal hindi rashifal tarot cards for 22 November 2019 daily horoscope in hindi

Check Also

गीता जयंती रविवार को, इस ग्रंथ के उपदेश ध्यान में रखने से दूर हो सकती हैं सभी परेशानियां

जीवन मंत्र डेस्क। रविवार, 8 दिसंबर को मोक्षदा एकादशी है। द्वापर युग में अगहन मास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *