Saturday , December 14 2019, 11:25 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राजनीति / राजनाथ सिंह ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी, कहा- जवानों के साथ सरकारी दफ्तरों में हो सम्मानजक व्यवहार

राजनाथ सिंह ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी, कहा- जवानों के साथ सरकारी दफ्तरों में हो सम्मानजक व्यवहार

लखनऊ
केंद्रीय रक्षामंत्री और लखनऊ के सांसद ने से कहा है कि सरकारी दफ्तरों में सेना के जवानों के साथ सम्मानजनक व्यवहार किया जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री को इसके लिए चिट्ठी लिखी है।

रक्षामंत्री ने सीएम को लिखे पत्र में कहा है कि हमारे सशस्त्र बल विषम परिस्थितियों में भी अपने जान की परवाह किए बगैर देश की सेवा व सुरक्षा में तत्पर रहते हैं। मैं खुद कई बार सियाचिन जैसे दुर्गम क्षेत्रों में उनसे मिलने, उनके कार्यक्षेत्रों के हालात को समझने और उनका उत्साहवर्धन करने के लिए गया हूं। ये घर-परिवार से हजारो किमी दूर खराब मौसम में भी देश की सुरक्षा में लगे रहते हैं।

राजनाथ ने यह भी बताया है कि उनके सशस्त्र बल के संदर्भ में थल, वायु, नौ सेना, केंद्रीय सशस्त्र बल मसलन बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआरपीएफ आदि के जवान व रिटायर्ड कर्मी व अफसर शामिल हैं।

जवानों और उनके परिवारीजनों की देखभाल हमारा कर्तव्य
राजनाथ ने लिखा है कि यह हमारा कर्तव्य है कि जवानों व उनके परिवार की देखभाल करें। वे साल में केवल सीमित समय में ही अपने घर जाकर लंबित घरेलू कामकाज देख पाते हैं। इसमें बहुत से काम सरकारी कार्यालयों से संबंधित होते हैं। इसलिए आप (सीएम) से सहयोग की अपेक्षा है कि अपने विभागों को निर्देश जारी करें कि जवानों की समस्याओं का शीघ्र निस्तारण पूरे लगन व सम्मान के साथ करें।

चिट्ठी में रक्षा मंत्री ने लिखा कि जवान या उनके परिवार के लोग किसी सरकारी काम के लिए कार्यालयों में जाएं तो उनके साथ स्नेह व सम्मानजनक व्यवहार करते हुए उनके काम का शीघ्र निस्तारण करें। इससे वह अपने घरेलू समस्याओं से निश्चिंत होकर और अधिक बुलंद हौसले के साथ देश की सेवा में तत्पर रहेंगे।

Check Also

उन्नाव कांड: जया प्रदा बोलीं- ऐसे मामलों में तेलंगाना की तरह ही दोषियों को मारना चाहिए, लेकिन…

लखनऊ महिलाओं की हत्या और उन्हें जलाने के मामलों को लेकर बीजेपी नेता ने कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *